छत्तीसगढ़

chhattisgarh

गरियाबंद : प्रदेश के लाखों युवा पहली बार मतपत्र पर मुहर लगाकर देंगे वोट

By

Published : Dec 20, 2019, 11:01 PM IST

Updated : Dec 20, 2019, 11:47 PM IST

मतदाताओं में मतपत्र से वोट देने को लेकर खासा उत्साह देखा जा रहा है. खास बात यह है कि ऐसे कई युवा हैं, जो वोट तो 4 से 5 बार डाल चुके हैं, लेकिन पहली बार मतपत्र पर मुहर लगाकर वोट देंगे.

youth will first time cast their vote by ballot paper in municipal elections gariyaband
लाखों युवा पहली बार मतपत्र पर लगाएंगे मुहर

गरियाबंद: लंबे समय बाद एक बार फिर प्रदेश की जनता ईवीएम मशीन के बजाए बैलेट पेपर से वोट देगी. इसके चलते मतदाताओं में इसे लेकर खासा उत्साह देखा जा रहा है. खास बात यह है कि ऐसे कई युवा हैं जो वोट तो 4 से 5 बार डाल चुके हैं, लेकिन पहली बार मतपत्र पर मुहर लगाकर वोट देने जा रहे हैं.

youth will first time cast their vote by ballot paper

इसे लेकर युवा खासे उत्सुक हैं. ग्रामीण क्षेत्र के कई युवा एक दिन पहले ही मतदान केंद्र में मतपेटी देखने पहुंचे. गरियाबंद जिले में 30508 मतदाता शनिवार सुबह 8 बजे से 242 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला मत पेटी में कैद करेंगे.

मतपेटियों की मरम्मत
दरअसल, कांग्रेस सरकार लगातार ईवीएम पर सवाल उठाते आ रही थी, जिसके बाद निर्वाचन कार्यालय ने इस बार नगरीय निकाय चुनाव मत पत्र के माध्यम से कराने की घोषणा की. जिसके बाद गोदामों में पड़ी पूर्व समय की धूल खा रही मतपेटियां निकाली गई. जंग लग चुकी पेटियों की मरम्मत की गई है.

पढ़ें- 'खास सीरीज वाला 10 का नोट लाओ, बदले में 1 किलो चिकन पाओ'

मतपत्र की विश्वसनीयता
रंग-रोगन कर उन्हें चुनाव के लिए तैयार किया गया है. कई मतदाताओं का मानना है कि इसमें समय तो अधिक लगेगा, लेकिन विश्वसनीयता 100 प्रतिशत सुनिश्चित हो जाएगी. हेरफेर की कोई गुंजाइश नहीं रहेगी.

Last Updated : Dec 20, 2019, 11:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details