छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

गरियाबंद: मिशन मैनेजर के खिलाफ महिलाओं ने खोला मोर्चा, गलत हरकत के लगाए आरोप

महिला स्व सहायता समूह की महिलाओं ने कार्यालय राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन गरियाबंद के मिशन मैनेजर सचिन ताम्रकार पर गलत हरकत करने का आरोप लगाया और कलेक्टर श्याम धावड़े को ज्ञापन सौंप हटाने की मांग की है.

By

Published : Jun 1, 2019, 5:43 PM IST

महिलाओं ने खोला मोर्चा

गरियाबंद: नगर पालिका में प्लेसमेंट के तहत मिशन मैनेजर के खिलाफ महिलाओं ने मोर्चा खोल दिया है. नगर पालिका की महिलाओं के स्व सहायता समूह गठन और उनके आय बढ़ाने शासन ने मिशन मैनेजर को तैनात किया था. महिलाओं ने मैनेजर पर बदसलूकी का आरोप लगाते हुए कलेक्टर से शिकायत की. कलेक्टर ने रायपुर स्थित उच्च कार्यालय से कहकर उसे हटवाने के निर्देश दिए हैं.

महिलाएं पहुंची कलेक्ट्रेट

सैकड़ों की तादाद में महिला स्व सहायता समूह की महिलाओं ने कार्यालय राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन गरियाबंद के मिशन मैनेजर सचिन ताम्रकार पर गलत हरकत करने का आरोप लगाया और कलेक्टर श्याम धावड़े को ज्ञापन सौंप हटाने की मांग की है.

कई महीनों से है गैरहाजिर
ताम्रकार पिछले 3 वर्षों से कार्यालय दीनदयाल अंत्योदय योजना राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन गरियाबंद में प्लेसमेंट अधिकारी के रूप में मिशन मैनेजर के रूप में कार्यरत हैं, जो वर्तमान में कई महीनों से कार्यालय में तो अपनी उपस्थिति नहीं दे रहा है. महिला स्व सहायता समूह की महिलाओं का आरोप है कि मिशन मैनेजर अकारण उनसे संपर्क कर उन्हें अपमानित कर रहा है.

पहले भी हो चुकी है शिकायत
समूह की एक और महिला ने आरोप लगाया कि ताम्रकार बेवजह उन्हें फोन पर परेशान करता था. महिला थाने में शिकायत करने की बात पर उसने फोन करना बंद किया लेकिन किसी न किसी बहाने उसे परेशान करता था. ताम्रकार के इसी रवैए की शिकायत सिटी कोतवाली गरियाबंद में भी पूर्व में की गई थी तथा इस संबंध में आदिवासी समाज द्वारा भी कलेक्टर को इसकी शिकायत की गई. महिला स्व सहायता समूह के सदस्यों ने सामूहिक तौर पर शिकायत की है कि ताम्रकार समूह की महिलाओं के साथ हमेशा दुर्व्यवहार करता है तथा अब वे उनके आचरण से त्रस्त हो चुकी हैं.

भेजी गई रिपोर्ट
वहीं इस संबंध में नगर पालिका की सीएमओ राजेश्वरी पटेल का कहना है कि कलेक्टर ने इनके पूर्व आचरण और वर्तमान घटना की लिखित में रिपोर्ट बनाकर रायपुर स्थित उच्च कार्यालय भिजवा कर इन्हें हटवाने के निर्देश दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details