छत्तीसगढ़

chhattisgarh

इंसानी बस्ती के करीब पहुंचे हाथी, ग्रामीणों में दहशत

By

Published : Feb 4, 2020, 10:03 PM IST

Updated : Feb 4, 2020, 10:51 PM IST

मैनपुर रेंज के कोनारी गांव के पास हाथी को देखने से गांव में दहशत बनी हुई है. वन विभाग सक्रिय हो गया है और हाथी के झुंड की तलाश के लिए रवाना हो गया है.

elephant terror in Gariaband
गरियाबंद में हाथियों का आंतक

गरियाबंद: गरियाबंद के जंगलों में एक बार फिर हाथियों की दहशत बनी हुई है. मैनपुर के कुल्हाड़ी घाट वन परिक्षेत्र में ग्रामीणों ने सोमवार की सुबह एक हाथी को घूमते देखा है. ऐसी आशंका है कि 'हाथियों का झुंड नजदीक के जंगल में है'.

गरियाबंद में हाथियों का आंतक

बता दें, कि हाथी अब मैनपुर और कुल्हाड़ी घाट के जंगल बड़ी संख्या में घूमते नजर आ रहे हैं. बीते 6 महीने में कभी दो-चार तो कभी 30-35 हाथियों का झुंड ओडिशा से बार-बार इसी इलाके में पहुंच रहा है. बीते दिनों ओढ़ गांव में हाथी ने घर और शौचालय में तोड़फोड़ की थी. मैनपुर रेंज और कुल्हाड़ी घाट रेंज की सीमा पर मौजूद कोनारी गांव के आस-पास हाथी को देखा गया है. ऐसी आशंका है कि 'झुंड आसपास ही कहीं जंगल में छिपा हुआ है, जिसकी वजह से वन विभाग अब सक्रिय हो गया है और वनकर्मी हाथियों के झुंड की तलाश में रवाना हो गए हैं. ग्रामीणों में दहशत का माहौल है. गांववाले हाथी को अपने इलाके से दूर भगाना चाहते हैं.

वन विभाग ने कराई मुनादी

वन अधिकारियों का कहना है कि 'लोगों को हाथी से दूर रखने का प्रयास किया जा रहा. हाथी की लोकेशन की जानकारी ग्रामीणों को देते हुए उस इलाके में न जाने की मुनादी कराई जाएगी. हाथियों का झुंड तहसील मुख्यालय मैनपुर से महज 6 किलोमीटर दूर तक पहुंच चुका.

Last Updated : Feb 4, 2020, 10:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details