छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कोरोना वायरस पर फैली अफवाहों को लेकर जागरूक कर रहे डॉक्टर्स, वीडियो वायरल

कोविड-19 के बीच देवभोग के डॉक्टर और स्टाफ के लोगों की हाथों में तख्तियां लिए वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में डॉक्टर और स्टाफ कोरोना वायरस के प्रति जागरूकता फैला रहे हैं.

By

Published : Mar 31, 2020, 2:19 PM IST

VIRAL VIDEO
वायरल वीडियो

गरियाबंद: कोरोना वायरस के कारण लगे लॉकडाउन के दौर में जहां एक तरफ सोशल मीडिया अफवाह फैलाने के काम आ रहा है, तो वहीं दूसरी तरफ प्रशासन और जागरूक लोग इसका उपयोग लोगों में जागरूकता लाने के लिए भी कर रहे हैं. देवभोग में स्वास्थ्य विभाग के कुछ कर्मचारियों का बनाया वीडियो इन दिनों क्षेत्र के ज्यादातर व्हाट्सएप ग्रुप पर खूब वायरल हो रहा है.

वायरल वीडियो

वायरल वीडियो में देवभोग अस्पताल के सामने खड़े डॉक्टर्स, नर्स, पुलिस और अन्य हॉस्पिटल स्टाफ कोरोना वायरस के प्रभाव और उससे बचाव के उपाय अपने अंदाज में बता रहे हैं. वीडियो में देवभोग के बीएमओ डॉ. सुनील भारती समेत तीन डॉक्टर और दर्जनभर स्टाफ अलग-अलग तख्तियों के माध्यम से लोगों को जागरूक कर रहे हैं.

क्या है इस वीडियो मैसेज में

हाथों में तख्तियां लेकर खड़े डॉक्टर और स्टाफ लोगों से अपील कर रहे हैं कि हाथों को 20 सेकंड तक बार-बार साबुन से धोएं. लोगों से हेलो नहीं दूरी बनाकर नमस्ते करें. विदेशों और बाहर के राज्यों से आए लोगों की जानकारी प्रशासन को दें. भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें. शासन स्तर पर दी जा रही जानकारी को सुनें और निर्देशों का पालन करें. स्वयं भी जागरूक रहें और दूसरों को भी जागरूक करें. घर पर ही रहें, कोई रोड पर ना निकले.

डॉक्टर ने साथ देने का दिया आश्वासन

साथ ही वे किसी भी प्रकार की अफवाह से बचें, वायरल मैसेज पर विश्वास ना करें और ना ही कोई मैसेज वायरल करें. छींकते और खांसते समय कोहनी से नाक और मुंह को ढंकें. भारत को बचाना है तो, कोरोना वायरस को हराना है. अंत में तख्ती के माध्यम से कहा गया है कि हम डॉक्टर आपके साथ हैं.

नोट- ईटीवी भारत वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details