छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

सुपेबेड़ा पहुंची दिल्ली से विशेषज्ञों की टीम, मरीजों के परीक्षण में जुटे डॉक्टर

केंद्र से विशेषज्ञों की टीम सुपेबेड़ा पहुंच चुकी है. स्थानीय चिकित्सक मरीजों का परीक्षण कर फाइल तैयार करने में जुटे हैं.

By

Published : Jan 14, 2020, 2:50 PM IST

Updated : Jan 14, 2020, 3:07 PM IST

team of experts from Delhi reached supebeda
सुपेबेड़ा पहुंचे विशेषज्ञ

गरियाबंद : 72 मौतों से पूरे प्रदेश को दहला चुके सुपेबेड़ा में किडनी की बीमारी की वजह और उससे हो रही मौतों के कारण को जानने के लिए केंद्र से विशेषज्ञों की टीम सुपेबेड़ा पहुंच चुकी है. ये टीम मौत की वजह का पता लगाएगी. साथ ही साथ किडनी की बीमारी फैलने की वजह भी तलाशेगी.

सुपेबेड़ा पहुंची दिल्ली से विशेषज्ञों की टीम

विशेषज्ञों की टीम सुपेबेड़ा के पानी मिट्टी और खाद्य सामग्रियों का सैंपल लेगी. वहीं स्थानीय चिकित्सक मरीजों का परीक्षण कर फाइल तैयार करने में जुटे हैं. प्रदेश स्तर के कई नेफ्रोलॉजिस्ट डॉक्टर और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी भी मौके पर मौजूद हैं.

पढ़ें :72 मौतों का कारण और बीमारी की वजह का पता लगाने आज दिल्ली से सुपेबेड़ा पहुंचेगी टीम

अब तक 72 लोगों की हो चुकी है मौत
सुपेबेड़ा छत्तीसगढ़ का एक ऐसा गांव है, जहां किडनी की बीमारी से अब तक 72 लोगों की मौत हो चुकी है. जिसे लेकर राज्य सरकार लंबे समय से परेशान है. वर्तमान में पीड़ितों की संख्या 95 बताई जा रही है है. वहीं विभाग का यह भी दावा है कि पिछले 6 माह में किडनी रोग के एक भी नए मरीज नहीं है. बीते दिनों प्रदेश की राज्यपाल अनुसुइया उइके भी स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के साथ सुपेबेड़ा पहुंची थी. इस अवसर पर उन्होंने गांव के लोगों से वादा किया था कि जरूरत पड़ने पर मौतों को रोकने के लिए केंद्र से भी मदद ली जाएगी.

Last Updated : Jan 14, 2020, 3:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details