छत्तीसगढ़

chhattisgarh

पौने दो लाख की बेशकीमती सागौन की लकड़ी बरामद

By

Published : Feb 8, 2021, 2:41 PM IST

Updated : Feb 8, 2021, 3:37 PM IST

वन विभाग की छापेमारी में एक काष्ठकार के घर से पौने दो लाख रुपये की सागौन की लकड़ी जब्त की गई है. बीते सालभर में दर्जनभर से अधिक कार्रवाई की गई है.

Teak wood recovered in raids at gariyaband
सागौन

गरियाबंद : देवभोग में वन विभाग की टीम ने छापेमारी कर एक काष्ठकार के घर से पौने दो लाख रुपये की 96 सागौन लकड़ी जब्त की है. देवभोग इलाके में यह अबतक की सबसे बड़ी कार्रवाई है. बीते सालभर में दर्जनभर से अधिक कार्रवाई की गई है. इसमें 5 लाख से अधिक की अवैध कटाई की लकड़ी वन विभाग ने जब्त की है.

बेशकीमती सागौन की लकड़ी बरामद


देवभोग इलाके में वन विभाग की ओर से लगातार छापेमारी की जा रही है. मुखबिर की सूचना पर वन विभाग ने कार्रवाई की है. पिछले महीनेभर से यह कार्रवाई लगातार जारी है. वन विभाग के अनुसार एसडीओ वन कार्यालय से अब तक 17 सर्च वारंट निकाले गए हैं. इसमे इंदागांव वन परिक्षेत्र के अंतर्गत 17 सर्च वॉरंट देवभोग क्षेत्र के लिये थे. इन्हीं 16 सर्च वारंट पर वन विभाग ने तकरीबन 5 लाख कीमत की चिरान पर जब्ती कार्रवाई की गई है.

पढ़ें :राजनांदगांवः 40 नग सागौन की लकड़ी जब्त

देवभोग इलाके की अबतक की बड़ी कार्रवाई
वन विभाग की ओर से ये अबतक की सबसे बड़ी कार्रवाई है. इससे पहले गिरसूल में 1 लाख 9000, टेमरा में 1 लाख 1800, सरगीगुडा बंदपारा मे 76000 की चिरान पकड़ाया है. गंगराजपुर के गंगाराम सोनी के घर से 96 चिरान जब्त किए गए हैं. इसकी अनुमानित लागत दो लाख रुपये बताई जा रही है. इस कार्रवाई में परिक्षेत्र अधिकारी ने बारह कर्मचारियों की एक बड़ी टीम बनाकर छापेमारी की है.

Last Updated : Feb 8, 2021, 3:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details