छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

राजिम मेले में 1300 जवान संभालेंगे सुरक्षा की व्यवस्था

शनिवार से शुरु होने वाले राजिम मेले की तैयारी अंतिम चरण में है. सुरक्षा व्यवस्था में तैनात जवानों को एसपी भोजराम पटेल ने कई जानकारियां दी. कुछ अधिकारियों के साथ पुलिस कप्तान ने मेले का पैदल निरीक्षण भी किया. एसपी ने बताया कि मेले में सुरक्षा व्यवस्था के लिए करीब 1300 जवानों की ड्यूटी लगाई गई है.

By

Published : Feb 26, 2021, 4:51 PM IST

Updated : Feb 26, 2021, 7:06 PM IST

SP reviews the security of Rajim fair
एसपी ने राजिम मेले की सुरक्षा का लिया जायजा

गरियाबंदः राजिम मेले का शुभारंभ शनिवार को हो रहा है. जिसकी तैयारी जोरों पर है. शासन-प्रशासन मेले की तैयारी को लेकर पूरी तरह मुस्तैद नजर आ रही है. तैयारी को लेकर जिला प्रशासन ने बताया कि मेले में दूर-दराज से बड़ी संख्या में लोग पहुंचते हैं. जिनकी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह तैयार है. विभिन्न जिलों से मेला ड्यूटी के लिए पुलिस जवानों को भी बुलाया गया है. गरियाबंद पुलिस अधीक्षक भोज राम पटेल ने राजिम मेले की सुरक्षा व्यवस्था में तैनात जवानों को कई जानकारियां दी. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मेले में सुरक्षा व्यवस्था के लिए करीब 1300 जवानों की ड्यूटी लगाई जा रही है. जिनमें से 300 जवान गरियाबंद जिले के हैं. वहीं 1000 जवान अन्य जिलों से मेला ड्यूटी के लिए पहुंच रहे हैं.

एसपी ने राजिम मेले की सुरक्षा का लिया जायजा

नशे में मिले जवानों पर होगी कड़ी कार्रवाई

पुलिस कप्तान ने विभिन्न जिलों से मेला ड्यूटी के लिए आए पुलिस जवानों की स्वास्थ्य संबंधी जानकारी ली. मेले की ड्यूटी में तैनात पुलिस जवानों को कोरोना वायरस से बचाव के लिए हमेशा मास्क पहनने का निर्देश दिया गया है. कोरोना गाइड लाइन को ध्यान में रखते हुए पुलिस जवानों को सैनिटाइजर के उपयोग करने के निर्देश दिए गए हैं. ड्यूटी के दौरान नशे की हालत में पाए जाने वाले पुलिस जवानों के विरुद्ध दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी.

एसपी ने राजिम मेले की सुरक्षा का लिया जायजा

EXCLUSIVE: राजिम मेले, पर्यटन और पंचायत चुनाव पर ताम्रध्वज साहू से खास बात

एसपी ने मेला स्थल का किया निरीक्षण

एसपी भोजराम पटेल ने विभिन्न जिलों से आए पुलिस जवानों को मेले में ड्यूटी कैसी करनी है, इसकी जानकारी दी. ड्यूटी के दौरान बीमार पड़ने वाले जवानों पर सख्त नजर रखी जाएगी. उनके इलाज की भी व्यवस्था की गई है. एसपी ने कुछ जवानों के साथ मेला के विभिन्न स्थलों का पैदल निरीक्षण भी किया गया. एसपी ने मेला ड्यूटी में तैनात सभी राजपत्रित अधिकारियों के साथ अन्य अधिकारियों को पीपीटी (पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन) के माध्यम से यातायात एवं सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी दी.

एसपी ने राजिम मेले की सुरक्षा का लिया जायजा
Last Updated : Feb 26, 2021, 7:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details