छत्तीसगढ़

chhattisgarh

गरियाबंद: पुलिस को बड़ी सफलता, 24 नग हीरे के साथ तस्कर गिरफ्तार

By

Published : Apr 23, 2020, 2:40 PM IST

मैनपुर पुलिस ने हीरा तस्करी कर रहे एक व्यक्ति को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. आरोपी के पास से 24 नग हीरा भी जब्त किया गया है.

Smuggler arrested with 24 diamonds in Gariaband
24 नग हीरे के साथ तस्कर गिरफ्तार

गरियाबंद: मैनपुर पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने 24 नग हीरे के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है. आरोपी मैनपुर का ही रहने वाला है, जो लंबे समय से हीरा व्यवसाय से जुड़ा हुआ है. फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है. पूछताछ में और भी लोगों के नाम सामने आ सकते हैं. आरोपी तस्कर का नाम रमेश कश्यप है.

जब्त हीरा

बता दें कि मैनपुर विकासखंड स्थित पहलीखाड़ और बेजराडिही हीरा खदान विश्व प्रसिद्ध हीरा खदानों के लिए जाना जाता है. यहां पर 1995 से हीरे का अवैध खनन जारी है. समय-समय पर इस पर कार्रवाई की जाती रही है, जिसमें कुछ लोग पकड़े भी जाते हैं, लेकिन लगातार कार्रवाई नहीं होने के कारण इस पर रोक नहीं लग पा रही है.

24 नग हीरे के साथ तस्कर गिरफ्तार

गौरतलब है कि मैनपुर विकासखंड से लगभग 50 किलोमीटर की दूरी पर यह हीरा खदान स्थित है. हीरा खदान के नाम पर ही पहलीखाड़ थाना शुरू किया गया. ये थाना पहलीखाड़ से लगभग 15 किलोमीटर दूर है.

ओडिशा से आ कर छ्त्तीसगढ़ में करते हैं तस्करी

पुलिस के मुताबिक उन्हें सूचना मिली थी कि एक युवक हीरा बेचने के लिए ग्राहक की तलाश में मैनपुर के बाजारों में घूम रहा है, जिसके बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार युवक से पूछताछ में कुछ हाईप्रोफाइल लिंक मिलने की भी संभावना है. बता दें कि ज्यादातर तस्कर ओडिशा से आ कर यहां बड़े पैमाने पर हीरे की तस्करी करते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details