छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम में पीएम के साथ गरियाबंद का रविंद्र होगा शामिल

गरियाबंद के रविंद्र का चयन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम में हुआ है. रविंद्र प्रदेश के उन 20 भाग्यशाली छात्रों में शामिल हैं, जिसका चयन इस कार्यक्रम के लिए हुआ है.

By

Published : Jan 15, 2020, 1:19 PM IST

Ravindra participate in 'pariksha par charcha
परीक्षा पर चर्चा में शामिल होगा रविंद्र

गरियाबंदः जिले के एक छात्र का चयन प्रधानमंत्री के परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम के लिए हुआ है. रविन्द्र 20 जनवरी को कार्यक्रम में शामिल होने के लिए दिल्ली के लिए रवाना होगा.

परीक्षा पर चर्चा में शामिल होगा रविंद्र

रविंद्र प्रदेश के उन 20 भाग्यशाली छात्रों में शामिल है. जिसका चयन पीएम के कार्यक्रम के लिए हुआ है. रविंद्र गरियाबंद के शासकीय उच्चतर माध्यमिक बालक विद्यालय के ग्यारहवीं कक्षा का छात्र है.

दूसरे छात्रों के लिए प्रेरणा बना रविंद्र
मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने 23 दिसंबर को एक परीक्षा आयोजित किया था, जिसमें शामिल होने वाले छात्रों का चयन परीक्षा के माध्यम से किया गया है. रविंद्र के सलेक्शन होने की ख़बर जैसे ही उसके स्कूल में आई तो वहां के छात्रों और शिक्षकों में खुशी की लहर दौड़ उठी. स्कूल की प्राचार्य वंदना पांडेय ने इसे जिले के लिए बड़ी उपलब्धि बताते हुए इसे दूसरे छात्रों के लिए प्रेरणादायक बताया है.

पढ़ेंः-पालघर:आदिवासी सांस्कृतिक एकता महासम्मेलन में शामिल हुई राज्यपाल अनुसुइया उइके

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 20 जनवरी को देशभर से आये छात्रों से दिल्ली में मुलाकात करेंगे और उनके साथ परीक्षा पर चर्चा करेंगे. जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी परीक्षा के समय तनाव से दूर रहने के उपाय छात्रों को बताएंगे. इस कार्यक्रम का प्रसारण देश भर के सभी स्कूलों में किया जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details