छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

VIDEO: त्रिवेणी संगम में हजारों ने लगाई आस्था की डुबकी, आज से शुरू होगा पुन्नी मेला

गरियाबंद: राजिम में आज से पुन्नी मेला का शुभारंभ हो रहा है जो अगले 14 दिनों तक चलेगा. विधानसभा अध्यक्ष चरण दास महंत देर शाम पुन्नी मेले का का शुभारंभ करेंगे. माघ पूर्णिमा के इस मेले में देर रात से ही भक्तों का जनसैलाब उमड़ पड़ा है. इस अवसर पर सैकड़ों श्रद्धालुओं ने त्रिवेणी संगम में धर्म और आस्था की डुबकी लगाई.

By

Published : Feb 19, 2019, 2:38 PM IST

डिजाइन इमेज

आज से शुरू हुए माघ पूर्णिमा का ये मेला 4 मार्च तक चलेगा. राजिम पुन्नी मेले में इस बार शिवरात्रि के दिन शाही स्नान नहीं किया जाएगा. पुन्नी मेले की तैयारियों के लिए के जिले के आला अधिकारी काम को जल्द से जल्द पूरा करने की कोशिश कर रहे है. जिले के त्रिवेणी संगम महानदी में हजारों की संख्या में लोग सुबह चार बजे से ही नदी में दीप दान किए इसके साथ ही दूर-दराज से आए श्रद्धालुओं के साथ स्थानीय श्रद्धालुओं ने बड़ी संख्या में पुन्नी स्नान किया.

वीडियो


मेले में कई रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. कार्यक्रम में पहले दिन 19 फरवरी को मशहूर भजन गायक दिलीप षड़ंगी कार्यक्रम की प्रस्तुति देंगे. वहीं 20 फरवरी को छत्तीसगढ़ी फिल्म अभिनेता राजेश अवस्थी अपने कला का प्रदर्शन करेंगे. मेले के उद्घाटन में मंत्री ताम्रध्वज साहू सहित कई गणमान्य नागरिक भी उपस्थित रहेंगे.


बता दें कि राजिम को छत्तीसगढ़ के प्रयाग राज के नाम से जाना जाता है. छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा चौदह सालों से राजिम के त्रिवेणी संगम महानदी में राजिम मेले का आयोजन किया जा रहा है. त्रिवेणी संगम में महानदी, पैरी और सोंढुर नदी के संगम से मिलकर बना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details