छत्तीसगढ़

chhattisgarh

गरियाबंद: 5 लोगों के घरों में घुसा बारिश का पानी, स्कूल का एक कमरा बना ठिकाना

By

Published : Aug 10, 2019, 3:43 PM IST

गरियाबंद के रोहिनागुडा में रहने वाले 5 परिवारों के घरों में बारिश का पानी भले ही कुछ कम हो गया हो, लेकिन इनकी परेशानी अभी भी कम नहीं हुई है.

स्कूल का एक कमरा बना ठिकाना

गरियाबंद: जिले के रोहिनागुडा में रहने वाले 5 परिवारों के घरों में बारिश का पानी भर गया है. इससे पांचों परिवारों के घर का सामान बुरी तरह से खराब हो चुका है. फिलहाल उन्होंने स्कूल के एक कमरे में आश्रय लिया है. पंचायत की ओर से उनके खाने-पीने की व्यवस्था की जा रही है.

5 लोगों के घरों में घुसा बारिश का पानी, स्कूल का एक कमरा बना ठिकाना


एक कमरे में 22 सदस्यों को ठहराया गया है. वहीं इसमें तीन बच्चों और एक बुजुर्ग महिला की तबीयत खराब हो गई है. पीड़ित परिवारों का हाल-चाल जानने के लिए सिंचाई विभाग के अधिकारी गांव पहुंचे, लेकिन पीड़ित परिवारों की राहत के लिए कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए.


नहीं दिया माकूल जवाब
पीड़ित परिवारों ने अधिकारी को अपनी स्थिति के बारे में बताया. कहा नहर नाली के कारण उनके घरों में पानी घुसा है, उनको जो आर्थिक क्षति हुई है, उसकी भरपाई की जाए. मौके पर पहुंचे अधिकारी बारिश का सीजन खत्म होने के बाद नहर, नाली का निर्माण करने और क्षतिपूर्ति के लिए राजस्व विभाग से संपर्क करने की बात कहकर मौके से चलते बने.

पढ़ें- VIDEO: मरीज को चारपाई पर लेटा कर उफनते नाले को पार कर रहे ग्रामीण


मामले में सबसे अहम पहलू ये है कि क्षेत्र का कोई भी जिम्मेदार जनप्रतिनिधि अब तक इन बाढ़ पीडितों की सुध लेने नहीं पहुंचा. पीड़ित परिवारों ने 10 दिन के अंदर क्षतिपूर्ति की भरपाई नहीं करने पर सिंचाई विभाग के कार्यालय में धरना-प्रदर्शन करने की चेतावनी दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details