छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Nov 11, 2020, 2:07 AM IST

ETV Bharat / state

गरियाबंद: 15 साल के बच्चे का हुआ था अपहरण, मामा निकला किडनैपर

अभनपुर ब्लॉक के गातापार गांव से 15 साल के बच्चे को किडनैप के मामले में बच्चे के मामा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी मामा ने बच्चे के पिता से 5 लाख रुपये फिरौती की मांग की थी, लेकिन पुलिस ने आरोपी मामा के प्लानिंग में पानी फेर दिया.

one-man-arrested-for-kidnapping-a-15-year-old-child-in-gariaband
15 साल के बच्चे को किडनैप के आरोप में मामा गिरफ्तार

गरियाबंद: अभनपुर ब्लॉक के गातापार गांव से 15 साल के बच्चे को किडनैप कर लिया गया था. जिला पुलिस ने 15 साल के बच्चे को किडनैप करने वाले आरोपी को धर दबोचा है. पुलिस ने महज 6 घंटे में बच्चे को छुड़ाकर अपनी साख बचा ली. पुलिस ने बताया कि बहुत ही प्लानिंग से की किडनैपिंग की गई थी, लेकिन बहुत ही कम समय में पुलिस ने किडनैपर को धर दबोचा. बच्चें को किडनैप करने वाला और कोई नहीं बल्कि उस बच्चे का मामा ही निकला.

गरियाबंद और रायपुर पुलिस की कार्रवाई

बच्चें के पिता रमेश कुर्रे ने बताया कि करीब 2 बजे उसके बच्चे के ही मोबाइल नंबर से फोन आया कि आप के बच्चे और उसके मामा को किडनैप कर लिया गया है. साथ ही 5 लाख रुपये की फिरौती की मांग की गई. इतना ही नहीं आरोपी के द्वारा धमकाया भी गया. अगर पैसा नहीं दिए तो दोनों को जान से मार दूंगा. बच्चे के पिता ने बताया कि बासीन निवासी गुमान सोनवानी पर शक हुआ, जिसपर उसने दोपहर को अभनपुर थाने में अपहरण और फिरौती मांगे जाने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी.

15 साल के बच्चे को किडनैप करने के आरोप में मामा गिरफ्तार

लड़की के परिजनों की पिटाई से प्रेमी की मौत, 3 गिरफ्तार

गोपनीय ढंग से की कार्रवाई गई

गरियाबंद पुलिस को जैसे मामले की जानकारी लगी, पूरी टीम सक्रिय होकर बच्चे की तलाश में जुट गई. किडनैपर ने फिरौती नहीं देने पर बच्चे को जान से मार देने की धमकी दी थी, इसलिए बेहद ही गोपनीय ढंग से कार्रवाई की गई. घटना की जानकारी आईजी डॉ आनंद छाबड़ा को हुई. वे तत्काल गरियाबंद जिले में फिंगेश्वर थाना पहुंचे. उनके निर्देश पर एक टीम गठित की गई.

धमनी गांव से आरोपी को गिया गया गिरफ्तार

जिला पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल के मारदर्शन में टीम ने बच्चे की तलाश और अपहरणकर्ता को पकड़ने में जुट गई. करीब 5 घंटे तक चली कार्रवाई में पुलिस को आखिरकर सफलता मिल ही गई. पुलिस ने आरोपी गुमान सोनवानी को धमनी गांव में धर दबोचा. किडनैपर के पास से बच्चे को सही सलामत बचा लिया है. पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है. इस कार्रवाई में गरियाबंद पुलिस के साथ रायपुर, धमतरी, महासमुंद पुलिस की टीम शामिल रही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details