छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

गरियाबंदः चुनाव कार्य में लापरवाही बरतने के आरोप में बीईओ समेत 21 को नोटिस जारी

जिले में चुनाव कार्य में लापरवाही बरतने वालों पर कार्रवाई हुई है. 21 कर्मचारियों और अधिकारियों को चुनाव कार्य में लापरवाही बरतने के चलते नोटिस जारी किया गया है.

By

Published : Apr 20, 2019, 1:03 PM IST

चुनाव कार्य में लापरवाही

गरियाबंद: जिले में 21 कर्मचारियों और अधिकारियों को चुनाव कार्य में लापरवाही बरतने के चलते नोटिस जारी किया गया है. इनमें 4 सेक्टर प्रभारी और गरियाबंद के बीईओ भी शामिल हैं. इसके अलावा 17 पीठासीन और मतदान आधिकारियों को भी नोटिस जारी किया गया है.

चुनाव कार्य में लापरवाही

जवाब से संतुष्ट नहीं होने पर कड़ी कार्रवाई
17 कर्मचारियों पर चुनाव ड्यूटी से नदारद रहने का आरोप है. तो वहीं सेक्टर प्रभारियों पर चुनाव कार्यों में लापरवाही बरतने का आरोप है. जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी को शोकॉज नोटिस जारी करते हुए तीन दिन में जवाब देने के निर्देश दिए हैं. साथ ही जवाब से संतुष्ट नहीं होने पर कड़ी कार्रवाई के संकेत दिए हैं.

अधिकारियों को नोटिस जारी
गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव संपन्न कराने के लिए जिले में 2800 से ज्यादा कर्मचारियों की ड्यूटी लगी थी. इनमें 573 पीठासीन और 573 मतदान अधिकारियों की क्रमांक एक और इतना ही क्रमांक दो के तौर पर ड्यूटी लगाई गई. इनमें से कई कर्मचारी जब उपस्थित नहीं हो तो रिजर्व में रखे गए कर्मचारियों को इनकी ड्यूटी सौंपी गई और किसी तरह चुनाव कार्य संपन्न कराया गया. चुनाव आते ही अब जिला निर्वाचन कार्यालय से इन सभी मतदान अधिकारियों के पीठासीन और सेक्टर अधिकारियों को नोटिस जारी किया गया है और जवाब मांगा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details