छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बेदर्दी गांव में पड़ोसी ने युवक को मारा तीर, पति-पत्नी के झगड़े को सुलझा रहा था

पति-पत्नी के झगड़े में बीच बचाव करना करना पड़ोसी को इतना महंगा पड़ा की आज वो अस्पताल में जिंदगी की जंग लड़ रहा है.

By

Published : Jun 14, 2019, 1:10 PM IST

पड़ोसी ने किया तीर से हमला

गरियाबंद: पति से झगड़ा कर रहे पति ने बीच बचाव करने आए पड़ोसी पर तीर से हमला कर दिया. तीर बीच बचाव करने आए शख्स के शरीर में 10 इंच तक जा घुसा. मैनपुर और गरियाबंद में इलाज की सुविधा नहीं होने की वजह से घायल युवक गंभीर हालत में रायपुर के अंबेडकर अस्पताल में भर्ती कराया गया.

पड़ोसी ने मारा तीर

पड़ोसी को मारा तीर
मेकाहारा (भीम राव अंबेडकर अस्पताल) के डॉक्टरों ने ऑपरेशन कर युवक के शरीर में धंसे तीर को बाहर निकाला. पड़ोसी ने झगड़े के बाद रूठ कर मायके चली गई पत्नी को वापस लाने पति को समझाइश दी. समझाइश से गुस्साए पति ने पड़ोसी को ही तीर मार दिया.

पत्नी से था विवाद
मामला गरियाबंद जिले के मैनपुर के बेदर्दी गांव का है. यहां कमार जनजाति के तीजेलाल कमार के पड़ोस में रमेश कमार रहता था. पारंपरिक रूप से कमार जनजाति के हर पुरुष के पास अपना-अपना तीर धनुष होता है. रमेश की पत्नी कुछ दिन पहले पति से झगड़ा कर मायके चली गई थी, जिससे पति काफी तनाव में था.

तीर से किया हमला
पड़ोसी तीजेलाल कमार ने समझाइश देते हुए रमेश को पत्नी से दोबारा झगड़ा न करने को कहते हुए रूठी पत्नी को मनाकर वापस लाने को कहा. रमेश पत्नी से पहले ही काफी नाराज था, ऐसे में पड़ोसी की बात उसके दिल में बुरी तरह चुभ गई, बस फिर क्या था रमेश ने घर के अंदर रखा धनुष और तीर निकला और तीलेलाल बुरा लगा कि तत्काल वह अपने घर के अंदर गया अपना धनुश और तीर निकलकर ले आया.

शरीर में अंदर तक घुसा तीर
इससे पहले की रमेश कुछ समझ पाता तीजेलाल ने उसपर तीर से हमला कर दिया. तीर तीजेलाल के शरीर में करीब 10 इंच तक अंदर घुस गया. तीर की बनावट ऐसी होती है कि 'अंदर घुसने के बाद उसे निकालना संभव नहीं होता.

आधा हिस्सा तोड़कर बाहर फेंका
तीर की लंबाई करीब चार फीट थी, जो शरीर में काफी अंदर तक घुस गया था. तीर को हिलने पर तीजेलाल को काफी तकलीफ हो रही थी, जिसके बाद घायल कुमार ने कुछ ऐसा किया जिसकी कोई कल्पना भी नहीं कर सकता था. उलने खुद ही धंसे हुए तीर का आधा हिस्सा तोड़ कर फेंक दिया.

घायल युवक हुई बेहोश
इसके फौरन बाद घायल युवक बेहोश होकर गिर गया. तीजेलाल को इलाज के लिए 108 एंबुलेंस से पहले मैनपुर अस्पताल ले जाया गया, जहां प्राथमिक इलाज के बाद तीर निकालना संभव नहीं होने की वजह से उसे गरियाबंद जिला अस्पताल भेजा गया.

पुलिस ने शुरू की कार्रवाई
इसके बाद उसे रायपुर रेफर कर दिया. मामले की सूचना दी गई है, जिसके बाद पुलिस ने मामले की कार्रवाई शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details