छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

EXCLUSIVE: राजिम मेले, पर्यटन और पंचायत चुनाव पर ताम्रध्वज साहू से खास बात

राजिम पहुंचे पर्यटन मंत्री ताम्रध्वज साहू से ETV भारत ने खास बातचीत की. मंत्री ने पुन्नी मेले से लेकर राजिम और पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए सरकार की ओर से उठाए जाने वाले कदम की भी जानकारी दी.

By

Published : Feb 9, 2020, 6:26 PM IST

मंत्री ताम्रध्वज साहू
मंत्री ताम्रध्वज साहू

गरियाबंद :पुन्नी मेले की तैयारियों का जायजा लेने राजिम पहुंचे पर्यटन मंत्री ताम्रध्वज साहू से ETV भारत ने खास बातचीत की. उन्होंने पुन्नी मेले के माध्यम पर्यटन को बढ़ावा देने की बात कही. मंत्री ने पंचायत चुनाव के पूरी तरह से नतीजे आने से पहले ही 25 जिलों में कांग्रेस के अध्यक्ष बनने का दावा किया है. इस अवसर पर राजिम विधायक अमितेश शुक्ल भी मौजूद रहे.

ताम्रध्वज साहू से खास बात

ताम्रध्वज साहू ने कहा कि, 'जिला पंचायत चुनाव में कांग्रेज को भारी सफलता मिली है. ये सफलता नगरीय निकाय चुनाव से कहीं ज्यादा है'. हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि, 'अभी 14 फरवरी को चुनाव होने बाकी हैं, वहीं अभी नतीजे भी पूरी तरह से साफ नहीं हैं'.

पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा
पुन्नी मेले और उसकी तैयारियों को लेकर मंत्री साहू ने कहा कि, 'पुन्नी मेले की तैयारी पूरी हो चुकी है. इस साल का पुन्नी मेला पिछले साल से अच्छा होगा. मेले में सुरक्षा व्यवस्था से लेकर डॉक्टर और पर्यटन तक की भी व्यवस्था की गई है, ताकि पर्यटन को बढ़ावा मिल सके'.

राम मंदिर का भव्य निर्माण जरूरी नहीं
राजिम में राम मंदिर के भव्य निर्माण पर कहा कि, 'राम वन गमन पथ से राजिम को जोड़ा जाएगा. राजिम के लिए एक अलग प्रोजेक्ट भी तैयार किया जाएगा, लेकिन राम मंदिर का भव्य निर्माण हो ये जरूरी नहीं है'.

इमली के उद्योग को बढ़ावा
राजिम के लगातार पिछड़ने पर ताम्रध्वज ने कहा कि, 'राजिम के विकास के लिए लगातार काम किया जा रहा है. यहां इमली की पैदावर सबसे ज्यादा है, आने वाले दिनों में इमली के उद्योग को बढ़ावा देने के लिए काम किया जाएगा'.

ABOUT THE AUTHOR

...view details