छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

आदिवासियों की आर्थिक स्थिति मजबूत करना होगा लक्ष्य: गरियाबंद कलेक्टर

गरियाबंद में कलेक्टर निलेश कुमार क्षीरसागर ने पदभार संभाल लिया है. ETV भारत से खास चर्चा के में उन्होंने जिले के विकास के लिए अपना विजन साझा किया है.

By

Published : Nov 4, 2020, 5:08 PM IST

Updated : Nov 4, 2020, 6:09 PM IST

Collector Nilesh Kumar Kshirsagar
कलेक्टर निलेश कुमार क्षीरसागर

गरियाबंद: कलेक्टर निलेश कुमार क्षीरसागर ने पदभार ग्रहण करने के बाद बुधवार को पत्रकारों से चर्चा की. उन्होंने जिले के विकास के लिए अपना विजन साझा किया. इस अवसर पर ETV भारत से हुई विशेष चर्चा में कलेक्टर ने बताया कि आदिवासी बाहुल्य इलाका होने के कारण आदिवासियों का विकास प्राथमिकता होगी. उनकी आर्थिक स्थिति सुदृढ़ करना और मुख्यमंत्री की प्राथमिकता वाली योजनाओं का बेहतर क्रियान्वयन पर विशेष जोर दिया जाएगा.

कलेक्टर निलेश कुमार क्षीरसागर से खास बातचीत

कलेक्टर ने कहा कि जल्द ही बुजुर्गों को पेंशन के लिए बैंक के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे. हर 2 गांव के बीच में एक बैंक सखी नियुक्त कर पेंशन और मनरेगा का भुगतान उनके माध्यम से घर पहुंच कर किया जाएगा. जिले के जंगलों में रहने वाले वन्यजीवों का विस्तृत सर्वे करवाया जाएगा. ताकि ऐसे वन्यजीव जिनकी उपस्थिति की जानकारी नहीं है उन्हें खोज निकाला जा सके. उन्होंने कहा कि अवैध खनन को लेकर आते ही शिकायत मिलने लगी है. जिसपर लगाम लगाने की कोशिश रहेगी. इसके अलावा ट्रेजरी कार्यालय जल्द जिला कलेक्ट्रेट में स्थापित कराया जाएगा.

पढ़ें-कर्मचारी महासंघ का हल्ला बोल, सीएम और राज्यपाल ने नाम सौंपेंगे ज्ञापन

कलेक्टर ने साझा किए अनुभव

गरियाबंद के नए कलेक्टर निलेश कुमार क्षीरसागर ने पदभार ग्रहण करने के बाद पत्रकारों से मुलाकात की. इस दौरान नए कलेक्टर ने अपने अब तक के अनुभव साझा किए. वहीं जिले के विकास को लेकर उनकी रणनीति भी बताई. 2011 बैच के आईएएस निलेश कुमार क्षीरसागर इससे पहले जशपुर में कलेक्टर रहे, सारंगढ़ में एसडीएम और रायपुर में जिला पंचायत सीईओ रह चुके हैं. वे कृषि और गन्ना सचिव का पद भी संभाल चुके हैं.

Last Updated : Nov 4, 2020, 6:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details