छत्तीसगढ़

chhattisgarh

गरियाबंद के रहने वाले अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी आरिफ मेमन का कोरोना से निधन

By

Published : May 11, 2021, 1:11 PM IST

अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी, कोच और जिला टीचर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष आरिफ मेमन का कोरोना से निधन हो गया. आरिफ खेल जगत में जाना-माना नाम थे. पिछले साल उन्होंने दुबई में गोल्ड मेडल जीता था. गरियाबंद में खेलों को बढ़ावा देने और खेल प्रतियोगिताओं के आयोजन में उनका महत्वपूर्ण योगदान रहा है. उन्होंने रायपुर के निजी अस्पताल में अंतिम सांस ली.

International player Arif Memon
अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी आरिफ मेमन का निधन

गरियाबंद: प्रदेश में कोरोना का कहर लगातार जारी है. कोरोना से मरने वालों के आंकड़े थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. गरियाबंद के टीचर्स एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी आरिफ मेमन की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई. आरिफ गरियाबंद फुटबॉल टीम के कोच भी थे. इनके निधन पर गरियाबंद जिले में शोक की लहर है.

कई सालों से टीचर्स एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष रहे आरिफ मेमन का आज सुबह रायपुर के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया. आरिफ पिछले 15 दिनों से कोरोना से जंग लड़ रहे थे. वे अपने पीछे दो बच्चे, पत्नी सहित भरा-पूरा परिवार छोड़ गए हैं. उनकी असामयिक मौत की खबर से जिले में मातम पसरा हुआ है.

फुटबॉल के विकास में दिया महत्वपूर्ण योगदान

आरिफ मेमन ना सिर्फ जाने-माने खिलाड़ी थे, बल्कि सरल, सहज और मिलनसार व्यक्ति के रूप में भी अपनी पहचान रखते थे. गरियाबंद फुटबॉल टीम ने उनके नेतृत्व में कई बार चैंपियन का सेहरा अपने सिर पर बांधा. जिले में फुटबॉल के विकास में उनके योगदान को नहीं भुलाया जा सकता. जिले में फुटबॉल को बढ़ावा देने के लिए उन्होंने काफी मेहनत की थी.

बीजापुर जनपद पंचायत अध्यक्ष राधिका तेलामी का कोरोना से निधन

रेफरी के तौर पर कई खेलों का किया था नेतृत्व

मेमन ने रेफरी के तौर पर कई खेलों का भी नेतृत्व किया था. आरिफ मेमन अंतरराष्ट्रीय खेल खेलने के लिए दुबई समेत कई अन्य देशों में जा चुके थे. उनके नेतृत्व में दुबई खेलने गई टीम ने कई खेलों में सिल्वर और गोल्ड मेडल जीता. वे हमेशा हर वर्ग के खिलाड़ियों को प्रोत्साहन देकर आगे बढ़ाने के प्रयास करते थे. गरियाबंद जिले में खेलों के आयोजन में वे महत्वपूर्ण भूमिका निभाते थे. टीचर्स एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष रहते हुए वे संघ की मांग को दमदारी से प्रशासन के समक्ष रखते थे.

15 दिनों से कोरोना से लड़ रहे थे जंग

आरिफ मेमन के अनगिनत खिलाड़ियों ने नेशनल लेवल पर गरियाबंद की पहचान बनाई. इधर 15 दिनों से मेमन अपना इलाज करवा रहे थे, लेकिन कोरोना ने उनकी जान आखिरकार ले ली. आरिफ मेमन के निधन पर गरियाबंद शहर के सैकड़ों लोगों के साथ जिलेभर से उनके चाहने वालों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है. जिनमें शिक्षक, राजनेता, अधिकारी, खिलाड़ी शामिल हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details