छत्तीसगढ़

chhattisgarh

अपराध के खिलाफ लोगों को जागरुक करने की पहल, गरियाबंद में चल पड़ा अंजोर रथ

By

Published : Dec 7, 2020, 10:29 PM IST

अपराध की काली दुनिया के खिलाफ लोगों में जागरुकता लाने के मकसद से अंजोर रथ की शुरुआत गरियाबंद में की गई है. इसका शुभारंभ एसपी भोज राम पटेल ने किया.

Initiative to make people aware against crime in gariyaband
जागरुक करने की पहल

गरियाबंद : अपराध के खिलाफ जागरूकता फैलाने के लिए गरियाबंद पुलिस ने नई पहल की है. यहां अंजोर रथ की शुरुआत की गई है जो लोगों को होने वाले क्राइम के बारे में जाकरुक करेगा. अंजोर रथ गांव-गांव में घूमकर वीडियो और ऑडियो माध्यम से विभिन्न अपराधों के खिलाफ जागरुकता फैलाएगा.

गरियाबंद में चल पड़ा अंजोर रथ

गरियाबंद जिले के एसपी भोज राम पटेल ने सोमवार को अंजोर रथ का शुभारंभ किया. यह अंजोर रथ जिले के ग्रामीण इलाकों के साथ साथ दुर्गम इलाकों में भी लोगों को साइबर अपराध से बचने की बारीकी बताएगा. इसके अलावा महिलाओं को महिला अपराध के खिलाफ सचेत करेगा. इस अंजोर रथ में चलित थाने का भी प्रावधान है. ताकि कोई भी फिरयादी अपना रिपोर्ट दर्ज करा सके. जिले के एसपी भोजराम पटेल ने बताया कि इस रथ को पहले हाट बाजार वाले बड़े-बड़े गांवों में भेजा जाएगा. जिले के हर गांव में इस रथ को भेजने के लिए इसका विस्तृत टाइम टेबल तैयार किया जा रहा है. रथ में विशेष रूप से शॉर्ट फिल्म दिखाने के लिए प्रोजेक्टर और साउंड सिस्टम लगाया जा रहा है. जिसके माध्यम से लोगों में अपराधों के खिलाफ जागरूकता पैदा हो सके.

पढ़ें : सीएम पद पर सिंहदेव के ढाई साल वाले बयान से प्रदेश में सियासी भूचाल, रमन ने भी इसे दी हवा !

गरियाबंद जिले के एसपी भोजराम पटेल, एडिशनल एसपी संतोष महतो, डीएसपी टीकाराम कवर इस रथ को रवाना करने के मौके पर मौजूद रहे. इसकी सफलता के बाद इसे गरियाबंद के दूसरे इलाकों में भी भेजा जाएगा.

मैं खुद करूंगा मॉनिटरिंग-एस पी

इस संबंध में एसपी भोज राम पटेल ने मीडिया को बताया कि यह इस रथ से जुड़ी हर जानकारी को लेकर सभी तरीके का अपडेट ले रहे हैं. अपराध को लेकर वह स्थिति की खुद मॉनिटरिंग कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details