छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

वन अमले को देख भागे तस्कर, मौके से लकड़ी की चिरान और साइकिल जब्त

वन अमले ने अवैध कटाई कर रहे लोगों को घेरने का प्रयास किया, लेकिन तस्कर भागने में सफल रहे.

By

Published : Oct 27, 2019, 3:53 PM IST

छुरा खरखरा के जंगल में हो रही अवैध कटाई की आवाज

गरियाबंद: छुरा खरखरा के जंगल में हो रही अवैध कटाई की आवाज सुनकर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची. वन अमले ने अवैध कटाई कर रहे लोगों को घेरने का प्रयास किया लेकिन तस्कर भागने में सफल रहे.

छुरा खरखरा के जंगल में हो रही अवैध कटाई

वन विभाग की टीम को देखते ही तस्कर साइकिल और लकड़ी की चिरान मौके पर ही छोड़कर फरार हो गए. मौके से विभाग ने साल की 50 नग चिरान जब्त की है, जिसकी कीमत करीब 75000 रुपये आंकी जा रही है. इसके साथ ही वन विभाग को तस्करों की पांच साइकिलें भी जब्त की गईं. मामले में फिलहाल अज्ञात आरोपियों के खिलाफ वन अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है. वन विभाग ने मुखबिरों को सक्रिय कर अवैध कटाई करने वाले लोगों का पता लगाना शुरू कर दिया है.

साइकिल छोड़ भागे तस्कर

वन परिक्षेत्र छुरा की टीम गस्त रूट छुरा से खरखरा, देवरी, गनबोरा होते हुए देवरी गनबोरा मार्ग पर गस्त कर रही थी, इसी दौरान कक्ष क्रमांक 312 ग्राम गनबोरा के कच्चा मार्ग पर कुल्हाड़ी और आरा चलने की आवाज सहित कुछ हलचल सी दिखाई देने पर सर्चिंग टीम को लगभग 150 से 200 मीटर की दूरी पर चार से पांच लोग चिरान सहित सायकल छोड़ कर भागते हुए नजर आए. वनपाल परिक्षेत्र सहायक छुरा ने 20 मीटर के आस-पास मौजूद तस्करों की साइकिल और चिरान जब्त कर लिया. जिसे दैनिक वेतनभोगी की सहायता से इकट्ठा कर मौके पर जप्ती कराई गई.

पुलिस ने शुरू की तलाश

लकड़ी को परिक्षेत्र कार्यालय में लाकर जप्ती कार्रवाई की गई. साल की चिरान की कुल संख्या 50 नग बताई गई. पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details