छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

ETV भारत की खबर का असर, हरदी स्कूल को मिले 2 नए शिक्षक

ETV भारत ने हरदी स्कूल में शिक्षक की कमी की ख़बर दिखाई थी. जिसके बाद शिक्षा विभाग ने स्कूल में 2 शिक्षकों की नियुक्ति की है.

By

Published : Nov 18, 2019, 9:36 PM IST

Updated : Nov 18, 2019, 11:44 PM IST

खबर का हुआ असर

गरियाबंद:जिले में ETV भारत की खबर का असर हुआ है. हरदी इलाके के सरकारी स्कूल में 102 छात्र-छात्राओं पर सिर्फ एक शिक्षिका थी. जिसकी ख़बर ETV भारत ने प्रमुखता से दिखाई. और जिला शिक्षा अधिकारी से बातचीत की. इसपर उन्होंने तत्काल फोन लगाकर स्कूल के लिए एक अतिरिक्त शिक्षक की व्यवस्था की.

हरदी स्कूल को मिले 2 नए शिक्षक

बता दें कि जिले के हरदी स्कूल में 102 छात्र-छात्राओं पर सिर्फ एक शिक्षिका होने के चलते पढ़ाई ठप पड़ गई थी. ETV भारत ने नाराज पालको और छात्रों ने स्कूल में ताला लगाए जाने की खबर दिखाई थी. जिसके बाद अधिकारी के खिलाफ लगाए जा रहे नारे के संबंध में शिक्षा विभाग से बातचीत की. उनका कहना है कि एक शिक्षक तीन कक्षाओं के 102 बच्चों को नहीं पढ़ा सकता. मंगलवार से स्कूल में दो नए शिक्षक भेजे जाएंगे. मंगलवार से स्कूल में पढ़ाई प्रारंभ करवाई जाएगी.

पढ़े:रायपुर: फर्जी दस्तावेज बनाकर दंपति ने लिया 19 लाख का लोन

खबर का हुआ असर
बता दें कि स्कूल में 3 शिक्षक पदस्थ है. लेकिन 2 शिक्षक बीते 3 माह से स्कूल नहीं आ रहे हैं. ऐसे में अपने बच्चों के भविष्य को बर्बाद होता देख ग्रामीणों ने सोमवार सुबह 11 बजे के करीब स्कूल में ताला जड़ दिया. इसके बाद ETV भारत ने इस खबर को प्रमुखता से उठाया था. शिक्षा विभाग को एक शिक्षक की व्यवस्था पर भी स्कूल नहीं खोलने की खबर मिलने पर उन्होंने स्कूल के लिए 2 शिक्षकों की व्यवस्था करवाई.

Last Updated : Nov 18, 2019, 11:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details