छत्तीसगढ़

chhattisgarh

गरियाबंद: सरकारी कार्यालयों में किया जा रहा सैनिटाइजर का छिड़काव

By

Published : May 12, 2020, 6:07 PM IST

Updated : May 12, 2020, 11:24 PM IST

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए गरियाबंद जिले के सभी शासकीय कार्यालयों को सैनिटाइज किया जा रहा है. वहीं सैनिटाइजेशन का काम लगातार जारी रहेगा. इसके साथ ही जिला प्रशासन ने कोरोना के रोकथाम के लिए सभी तैयारियां कर ली हैं.

sanitization in gariaband
सरकारी दफ्तरों में सैनिटाइजिंग का काम

गरियाबंद:जिले के सरकारी दफ्तरों में सैनिटाइजिंग का काम जोरों पर जारी है. कार्यालय प्रमुख खुद खड़े रहकर सैनिटाइजिंग करवाते नजर आ रहे हैं, ताकि हर तरफ केमिकल का छिड़काव सही ढंग से हो. जिससे कोरोना के संक्रमण से बचा जा सके. केमिकल के घोल से कार्यालयों के अंदर बाहर समेत कई सार्वजनिक स्थलों को सैनिटाइज करने का कार्य जारी है.

सरकारी दफ्तरों में सैनिटाइजिंग का काम

जिला कलेक्ट्रेट में नगरपालिका के 6 मजदूर स्पेयर लेकर उससे लिक्विड केमिकल का छिड़काव कर रहे हैं. जिला कलेक्ट्रेट परिसर के अंदर और बाहर छिड़काव किया गया. अधिकारियों का कहना है कि बड़ी संख्या मजदूर बाहर से गरियाबंद आने वाले हैं. ऐसे में सैनिटाइजिंग कार्य का महत्व आने वाले दिनों में और बढ़ेगा. वहीं जिला कलेक्ट्रेट के बाहर केमिकल का छिड़काव करते हुए मजदूर ने बताया कि नगर पालिका ने उन्हें इस काम में लगाया गया है. इसके साथ ही कलेक्ट्रेट के बाद कई अन्य सरकारी कार्यालयों में भी इसी तरह सैनिटाइजिंग अभियान चलाया जाएगा.

कलेक्ट्रेट को किया गया सैनिटाइज

पढ़ें- छत्तीसगढ़ की सीमा पर फंसे झारखंड के मजदूर, सरकार से लगाई मदद की गुहार

रोकथाम के लिए तैयारी पूरी

बता दें कि कोरोना संक्रमण के रोकथाम को देखते हुए जिले में सभी जगह सैनिटाइजेशन का काम लगातार किया जा रहा है. सरकारी दफ्तरों के साथ-साथ शहर में भी केमिकल का छिड़काव किया जा रहा है, जिससे संक्रमण का खतरा कम हो सके. वहीं स्पेशल ट्रेन से दूसरे राज्यों से वापस अपने गृहग्राम आने वाले मजदूरों के लिए भी जिला प्रशासन ने सभी तैयारियां कर ली हैं. यहां आने वाले सभी मजदूरों का स्वास्थ्य परीक्षण किया जाएगा, जिसके बाद ही उन्हें उनके घर के लिए रवाना किया जाएगा.

सरकारी दफ्तरों में सैनिटाइजिंग का काम
Last Updated : May 12, 2020, 11:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details