छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से दिव्यांग गीता से मिले मुख्यमंत्री, बैटरी वाली ट्राई साइकिल कराई उपलब्ध

गरियाबंद की दिव्यांग गीता को सीएम भूपेश बघेल ने बैटरी वाली ट्राईसाइकिल दिलवाई. जिससे गीता और उसका परिवार काफी खुश है. सीएम भूपेश बघेल ने गीता से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात भी की और हरसंभव मदद दिलाने का भरोसा दिलाया.

By

Published : Jun 8, 2021, 3:38 PM IST

Gariaband Divyang Geeta got battery tricycle
गरियाबंद की दिव्यांग गीता को मिली बैटरी वाली ट्राई साइकिल

गरियाबंद:11 साल की दिव्यांग गीता नागेश के सपनों को उस वक्त एक नई उड़ान मिली. जब प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए उससे ना सिर्फ मुलाकात की बल्कि उसके हौसलों की सराहना करते हुए उसे ट्राईसाइकिल दिलवाई. छोरा विकासखंड के चंदौली पंचायत के कमरपारा निवासी गीता वहीं दिव्यांग है जिसके दोनों पैरों के पंजे नहीं है. लेकिन इसके बावजूद वो पैरों में गिलास लगाकर ना सिर्फ स्कूल जाती है बल्कि अपने सारे काम भी करती है.

गीता को मिली बैटरी वाली ट्राई साइकिल

दिव्यांग गीता को मिली बैटरी वाली ट्राईसाइकिल

दरअसल ऐसा नहीं है कि दिव्यांग गीता को ट्राईसाइकिल नहीं मिली थी. गीता ने खुद को मिली ट्राईसाइकिल दूसरे जरूरतमंद दिव्यांग को दे दी और खुद अपने पंजों में गिलास लगाकर अपना काम करने लगी. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सीएम भूपेश बघेल ने गीता के इस काम की तारीफ भी की और गीता के लिए गीता के लिए बैटरी चलित ट्राईसाईकिल भिजवाई. सीएम भूपेश बघेल ने ये भी भरोसा दिलाया कि छत्तीसगढ़ सरकार गीता जैसी हर बेटी के साथ खड़ी है और उनकी हर संभव मदद के लिए तैयार है. सीएम ने गीता को दिव्यांग पेंशन और कृत्रिम पैर बनवाकर 10 दिनों के अंदर दिलवाने की भी बात कही. इस मौके पर गीता के पैरों का नाप भी लिया गया.

सीएम भूपेश बघेल से बात करती हुई गीता

गीता को जल्द मिलेगा आवास

इस मौके पर कलेक्टर निलेश क्षीरसागर भी मौजूद रहे. उन्होंने गीता के परिवार को मदद कर आवास की व्यवस्था करने का आश्वासन दिया और ट्राईसाइकिल दी. जिला पंचायत उपाध्यक्ष संजय नेताम भी गीता से मिलने पहुंचे थे. उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुखिया गरीबों के लिए समर्पित रहते हैं. गरीब की पीड़ा से उन्हें भी पीड़ा होती है. यही कारण है कि ऐसे जरूरतमंदों की मदद तत्काल करते हैं.

दिव्यांग गीता को मिली ट्राई साइकिल

सीएम भूपेश बघेल को गीता ने गांव आने का दिया न्योता

मुख्यमंत्री से बात कर करते-करते गीता ने सीएम भूपेश बघेल को अपने गांव आने का न्योता दिया. etv भारत से बात करते हुए गीता ने बताया कि उसे साइकिल मिलने से काफी खुशी हुई है. गीता और उसका परिवार शासन की सहायता से बेहद खुश है.

सीएम भूपेश बघेल से बात करती हुई गीता

पंजों में गिलास लगाकर चलती थी गीता

छोरा विकासखंड के चंदौली पंचायत के कमरपारा निवासी गीता दोनों पैरों में पंजे नहीं होने के कारण गिलास लगाकर चलती थी. जिससे उसे असहनीय दर्द और पीड़ा होती थी. गरीब परिवार से ताल्लुक रखने वाली गीता ने कहा अब ट्राइसाईकिल मिलने के बाद आसानी से स्कूल जा सकेगी. सीएम से वीडियो कांफ्रेंसिंग में मिलने के बाद गीता बेहद खुश नजर आई.

पैरों में गिलास लगाकर करती थी काम

ABOUT THE AUTHOR

...view details