छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

वन विभाग की लापरवाही से फिर एक हाथी ने ली बुजुर्ग की जान

गरियाबंद में हाथियों का आंतक रुकने का नाम नहीं ले रहा है. एक बार फिर वन विभाग की लापरवाही के कारण हाथियों ने एक बुजुर्ग की जान ले ली है.

By

Published : Dec 23, 2019, 10:55 AM IST

Updated : Dec 23, 2019, 12:41 PM IST

Elephant crushed elderly man
हाथी ने बुजुर्ग को कुचल कर ली जान

गरियाबंद:हाथियों का हमला रुकने का नाम नहीं ले रहा है. गरियाबंद में हाथियों ने एक और बुजुर्ग की जान ले ली है. बताया जा रहा है, रात भर हाथियों ने गांव में उत्पात मंचाया है, इससे ग्रामीणों को पूरी रात परेशान रहे. गरियाबंद जिले में 35 हाथी तीन अलग-अलग जगहों पर विचरण कर रहे हैं.

हाथी ने बुजुर्ग को कुचल कर ली जान

इसी दौरान मुख्य झुंड से 3 हाथी अलग होकर रविवार को सिकासेर बांध से महज 300 मीटर दूर लकड़ी बीनते समय हाथियों ने वीर सिंह नामक व्यक्ति को कुचल कर मार डाला. इससे पहले 28 नवंबर को हाथियों ने वीर सिंह का घर तोड़ दिया था और रविवार को जान ही ले ली.

हाथियों ने बर्बाद कर दिया कई एकड़ फसल
हाथियों का झुंड 25 किलोमीटर का सफर करते हुए जोबा ग्राम पंचायत पहुंच गया है. हाथियों ने भीरालाट गांव में राम कुमार के आंगन में रखे हुए धान के बोरों को फाड़कर धान खा गया. हाथियों की चिंघाड़ को सुनकर, दहशत के मारे ग्रामीण अपने घरों की छत पर रात गुजारी.

वन विभाग की लापरवाही
DFO का कहना है कि वे लगातार हाथी के विचरण वाले इलाके में ग्रामीणों को सचेत कर रहे हैं, लेकिन ग्रामीण प्रशासन की ओर से इस तरह की सूचना मिलने से इंकार कर रहे हैं. ग्रामीणों का कहना है कि यदि प्रशासन ने सूचना दी होती तो बीर सिंह की जान नहीं जाती. ग्रामीणों की मानें तो मामले में जिला का वन विभाग बेहद लापरवाह नजर आ रहा है. केवल मुआवजा का प्रकरण बनाने के अलावा और कुछ नहीं कर पा रहा है.

Last Updated : Dec 23, 2019, 12:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details