छत्तीसगढ़

chhattisgarh

गरियाबंद में कोरोना टीकाकरण के लिए चलाया जा रहा है जागरूकता अभियान

By

Published : May 25, 2021, 3:33 PM IST

Updated : May 25, 2021, 7:17 PM IST

गरियाबंद में कोरोना टीकाकरण को लेकर फैली अफवाहों को दूर करने के लिए प्रशासन वीडियो संदेश का सहारा ले रहा है. वीडियो के माध्यम से लोगों को जागरूक करने का काम किया जा रहा है. प्रशासन के अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों ने वीडियो के जरिए लोगों को कोरोना वैक्सीन लगवाने की अपील की है.

टीकाकरण , vaccination
कोरोना टीकाकरण

गरियाबंदः जिले के ग्रामीण इलाकों में कोरोना वैक्सीनेशन को सफल बनाने के लिए अब जिला प्रशासन वीडियो संदेश का सहारा ले रहा है. प्रशासन वीडियो के माध्यम से लोगों में फैले भ्रम को दूर करने का प्रयास कर रहा है. अभी भी कुछ ग्रामीण इलाकों के लोग कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर भ्रम में हैं. उनके मन में तरह-तरह की अफवाहें व्याप्त हैं. प्रशासन जिले के नामचीन जनप्रतिनिधियों का वैक्सीनेशन का वीडियो और उनका संदेश ग्रामीणों तक सोशल मीडिया के जरिए पहुंचाने की कोशिश कर रहा है, जिससे ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को जागरूक किया जा सके.

टीकाकरण को सफल बनाने के लिए किया जा रहा प्रयास

गरियाबंद जनपद पंचायत ने वैक्सीन को लेकर फैली अफवाहों को दूर करने अभियान छेड़ दिया है. इसके लिए जनपद सीईओ शीतल बंसल ने एक जागरूकता वीडियो तैयार कराया है. इसमें ग्रामीणों में फैली अफवाह को दूर करने का प्रयास करती महिला स्व-सहायता समूह को दिखाया गया है. इसके अलावा क्षेत्र के सभी प्रमुख जनप्रतिनिधियों का संदेश इस वीडियो में शामिल किया गया है. वीडियो में वैक्सीन के फायदे को बताया गया है. इस बीमारी से सुरक्षित रहने के लिए वैक्सीन कितना जरूरी है, यह समझाने की कोशिश की गई है.

कोरोना वैक्सीनेशन के इंतजार में राजनांदगांव के युवा हो रहे मायूस

जनपद सीईओ और एसडीएम ने किया जागरूक

जनपद पंचायत की सीईओ शीतल बंसल का कहना है कि जिलेवासियों को अफवाहों से बचाने के लिए वीडियो जारी किया गया है. उन्होंने कहा कि वीडियो के जरिए लोगों को जागरूक कर टीकाकरण के लिए प्रेरित किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि वीडियो देखकर लोगों में कोरोना वैक्सीनेशन के लिए भरोसा बढ़ेगा. गरियाबंद के एसडीएम भूपेंद्र साहू ने छत्तीसगढ़ी बोली में कहा कि कोरोना वायरस समाज के लिए बड़ी चुनौती है. इससे सभी को मिलकर लड़ना होगा. तभी इसे हराया जा सकता है.

Last Updated : May 25, 2021, 7:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details