छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

गरियाबंद को आदिवासी जिला घोषित करने की मांग, आदिवासी दिवस पर हो सार्वजनिक अवकाश

आदिवासियों की बड़ी संख्या को देखते हुए यहां आदिवासियों ने जिले को आदिवासी जिला घोषित करने की भी मांग की है, आगामी 24 जून को सीएम से मुलाकात के दौरान वे इस मांग को उनके सामने रखेंगे.

By

Published : Jun 3, 2019, 1:34 PM IST

स्थानीय लोगों को भर्ती में प्राथमिकता

गरियाबंद: जिले में आदिवासियों की बड़ी संख्या को देखते हुए यहां आदिवासियों ने जिले को आदिवासी जिला घोषित करने की भी मांग की है, आगामी 24 जून को सीएम से मुलाकात के दौरान वे इस मांग को उनके सामने रखेंगे.

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल 24 जून को गरियाबंद के एक दिवसीय दौरे पर रहेंगे. जहां कमार और भुंजिया आदिवासी समाज के बुलावे पर रानी दुर्गावती बलिदान दिवस कार्यक्रम में शामिल होंगे.

गरियाबंद को आदिवासी जिला घोषित करने की मांग

आदिवासी समाज की मांग
भुंजिया जनजाति के लोग मुख्यमंत्री के सामने कुछ प्रमुख मांगे रखने की बात कह रहे हैं. इसी कड़ी में समाज के लोगों द्वारा बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए.

स्थानीय लोगों को भर्ती में प्राथमिकता
आदिवासी समाज के लोगों का कहना है कि सरकारी नौकरियों में स्थानीय लोगों को प्राथमिकता मिले, 9 अगस्त को विश्व आदिवासी दिवस पर पूरे छत्तीसगढ़ में एक दिन के लिए सार्वजनिक अवकाश घोषित हो. इसके साथ ही गरियाबंद को आदिवासी जिला घोषित करने की भी मांग की जा रही है.

पिछली सरकार ने समाज को छला
आदिवासियों का कहना है कि पिछली सरकार ने उन्हें कई मुद्दों पर छला है और इस सरकार से उन्हें कई बड़ी उम्मीदें हैं. इस बैठक में समाज के जिलाध्यक्ष भरत दीवान, नीलकंठ ठाकुर, रोमन ठाकुर एवं नरेंद्र ध्रुव समेत जिलेभर से सभी वरिष्ठ पदाधिकारी शामिल हुए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details