छत्तीसगढ़

chhattisgarh

भूतपूर्व पीएम राजीव गांधी को कंदमूल खिलाने वाली बल्दी बाई निकलीं कोरोना पॉजिटिव

By

Published : Apr 26, 2021, 11:13 AM IST

Updated : Apr 26, 2021, 11:34 AM IST

भूतपूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को कंदमूल खिलाने वाली बल्दी बाई की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. कांग्रेस की पोस्टर लेडी कहलाने वाली बल्दी बाई का इलाज रायपुर के मेकाहारा अस्पताल में जारी है.

Congress poster Lady Baldi Bai found Corona positive in gariyaband
बल्दी बाई

गरियाबंद :कांग्रेस की पोस्टर लेडी बल्दी बाई कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं. 92 साल की बल्दी बाई को बेहतर इलाज के लिए रायपुर के मेकाहारा अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया है. बल्दी बाई वो महिला हैं, जिनके घर पर 1985 में भूतपूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी अपनी पत्नी सोनिया गांधी के साथ पहुंचे थे. बल्दी ने राजीव गांधी को कंदमूल खिलाए थे. 2 महीने पहले पीसीसी चीफ मोहन मरकाम भी इनके घर पहुंचे थे.

छतीसगढ़ी के मशहूर कवि मीर अली मीर कोरोना से स्वस्थ होकर लौटे घर

बल्दी बाई गरियाबंद से 75 किलोमीटर दूर कुल्हाड़ी गांव में रहती हैं. स्वास्थ्य विभाग को जब उनकी पॉजिटिव रिपोर्ट मिली, तो टीम उनके घर पहुंच गई. बल्दी को कोरोना के हल्के लक्षण हैं. एहतियातन स्वास्थ्य विभाग ने उनकी उम्र को देखते हुए उन्हें रायपुर रेफर कर दिया है. रविवार की रात उन्हें एंबुलेंस से रायपुर पहुंचाया गया. सुबह से बल्दी बाई का इलाज शुरू कर दिया गया है.

वनक्षेत्रों तक पहुंचा कोरोना

कोरोना संक्रमण तेजी से लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है. पहले शहरों में इसके ज्यादा मरीज देखने को मिलते थे, अब ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ने लगी है. प्रदेश के बीहड़ और वनक्षेत्रों में भी कोरोना संक्रमण पहुंच गया है. जिले में कोरोना संक्रमण के रविवार को 324 नए केस सामने आए हैं. अब तक 103 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है.

बल्दी बाई से पहले छत्तीसगढ़ के कवि मीर अली मीर कोरोना संक्रमित पाए गए थे. इलाज के बाद उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई और उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया. उनसे पहले छत्तीसगढ़ के कई मंत्री, विधायक और हस्तियां कोरोना की चपेट में आ चुकी हैं. छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव, पूर्व सीएम रमन सिंह समेत कई नेचा कोरोना से जंग लड़कर स्वस्थ हो चुके हैं.

Last Updated : Apr 26, 2021, 11:34 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details