छत्तीसगढ़

chhattisgarh

गरियाबंद: ग्रामीण इलाकों में गूंजा लोकवाणी कार्यक्रम, कोरोना जानकारी को बताया बेहद अहम

By

Published : Sep 13, 2020, 3:25 PM IST

गरियाबंद में जिला मुख्यालय समेत ग्रामीण क्षेत्रों में 'लोकवाणी' को सुना गया. लोगों ने कार्यक्रम की तारीफ करते हुए कहा कि कार्यक्रम के जरिए कोरोना संबंधी दी जाने वाली जानकारी बेहद अहम है.

cm-bhupesh-baghel-lokwani-program-seen-by-gariyaband-people
गरियाबंद

गरियाबंद:जिले में भी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के 'लोकवाणी' को उत्साह से सुना गया. जिला मुख्यालय समेत ग्रामीण क्षेत्रों में भी लोकवाणी को सुना गया. ग्राम मालगांव में बड़े उत्साह के साथ लोकवाणी की 10वीं कड़ी को सुना गया.

गरियाबंद कोरोना आंकड़ा

कार्यक्रम के श्रोतागण ने कहा कि वास्तव में मुख्यमंत्री के रेडियो कार्यक्रम में राज्य में विकास के बारे में सम्यक जानकारी मिलती है. उन्होंने ये भी कहा की कार्यक्रम के जरिए कोरोना संबंधी दी जाने वाली जानकारी बेहद अहम है. कार्यक्रम में गांव के युवक दुर्गेश यादव, लक्ष्मण खुटेर, योगेश, भुनेश्वर निषाद ने बड़े ध्यान से कार्यक्रम का लुत्फ उठाया.

पढ़ें :देश और प्रदेश की आर्थिक-सामाजिक समस्याओं का समाधान, समावेशी विकास से ही संभव : सीएम भूपेश

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रसारित अपनी रेडियो वार्ता लोकवाणी की दसवीं कड़ी में 'समावेशी विकास-आपकी आस' विषय पर श्रोताओं के साथ अपने विचार साझा किए. उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी, पंडित नेहरू, सरदार पटेल, डॉ. अम्बेडकर, शास्त्री, आजाद, मौलाना जैसे हमारे नेता जिस न्याय की बात करते थे, उसी साझी विरासत से हमें विकास का छत्तीसगढ़ी मॉडल मिला है.

लोकवाणी कार्यक्रम सुनते लोग

समावेश का सरल अर्थ

उन्होंने समावेश को समझाते हुए कहा कि समावेश का सरल अर्थ होता है. समाज के सभी वर्गों को साथ लेकर चलना, सभी की भागीदारी, सबके विकास की व्यवस्था. उन्होंने कहा कि किसान को जब हम अर्थव्यवस्था की धुरी मान लेंगे तो समझ लीजिए कि समावेशी विकास की धुरी तक पहुंच गए हैं. छत्तीसगढ़ सरकार ने किसानों को अर्थव्यवस्था के केन्द्र में रखा है. इसके साथ ही अर्थव्यवस्था में किसान, ग्रामीण, अनुसूचित जाति-अनुसूचित जनजाति, पिछड़ा वर्ग, महिलाओं की भागीदारी बढ़ाने के गंभीर प्रयास करते हुए राज्य सरकार सबसे विकास की व्यवस्था कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details