छत्तीसगढ़

chhattisgarh

गरियाबंद :पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम को लेकर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी ने किया प्रदर्शन

By

Published : Jul 4, 2020, 9:49 PM IST

गरियाबंद में पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों को लेकर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी ने मोदी सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया है. साथ ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मोदी सरकार से जल्द से जल्द पेट्रोल-डीजल की बढ़ी हुई कीमतों को वापस लेने की मांग की है.

block-congress-committee-protested-against-modi-government-over-rising-prices-of-petrol-and-diesel in-gariaband
पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया धरना प्रदर्शन

गरियाबंद:पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम को लेकर कांग्रेस देशभर में विरोध प्रदर्शन कर रही है. इसी कड़ी में जिले के झाखरपारा और देवभोग मुख्यालय में शनिवार को देवभोग ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के कार्यकर्ताओं ने केंद्र की भाजपा सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया है. साथ ही केंद्र सरकार के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर जल्द से जल्द पेट्रोल-डीजल की बढ़ी हुई कीमतों को वापस लेने की मांग की है. इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की है.

गरियाबंद में ब्लॉक कांग्रेस कमेटी ने किया प्रदर्शन

प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने स्थानीय विधायक डमरूधर पुजारी के निवास को घेरने की कोशिश की है. साथ ही विधायक के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. हालांकि कुछ देर बाद ही देवभोग पुलिस ने मौके पर पहुंचकर उन्हें रोक लिया. बता दें कि कांग्रेस कार्यकर्ता जिस समय नारेबाजी कर रहे थे, उस समय विधायक डमरूधर पुजारी अपने निवास में ही मौजूद थे. इस पर स्थानीय विधायक डमरूधर पुजारी ने अपनी प्रतिक्रिया भी दी है.

धरना प्रदर्शन में ये रहे मौजूद

कार्यक्रम में संजय नेताम, देवभोग ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष सुखचंद बेसरा, जिला उपाध्यक्ष दुर्गाचरण अवस्थी, अमलीपदर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष तपेश्वर ठाकुर, अरूण सोनवानी, अरूण मिश्रा, महेश्वर बघेल, NSUI विधानसभा अध्यक्ष प्रवीण बाम्बडे, मनोज पाण्डेय ,धर्मेन्द बघेल, राहूल निर्मलकर सहित कार्यकर्ता उपस्थित रहे.

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने की विधायक के निवास को घेरने की कोशिश

पढ़ें:बेमेतरा: पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस ने किया केंद्र सरकार का विरोध

बता दें कि, पिछले कुछ दिनों से लगातार पेट्रोल-डीजल के दाम में बढ़ोतरी हो रही है. बढ़ते पेट्रोल-डीजल के दामों में कटौती की मांग को लेकर आमजन सहित कांग्रेस ने भी केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. बढ़ते पेट्रोल-डीजल के दामों के विरोध में पूरे देश सहित प्रदेश में प्रदर्शन किए जा रहे हैं. कहीं पुतला दहन तो कहीं मंत्रियों के पोस्टर जलाए जा रहे हैं, तो कहीं कार और बाइक को रस्सियों से खींचा जा रहा है. पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों को लेकर सियासत चरम पर है. वहीं इसे लेकर लगातार प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. साथ ही साइकिल और बैलगाड़ी से भी रैली निकाली जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details