छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

गुस्साए ग्रामीणों ने कलेक्ट्रेट में किया हंगामा, सरकारी अधिग्रहण का किया विरोध

गांवों में खाली जमीनों पर सरकारी कार्यालय बनाने का सिलसिला चल पड़ा है. कुछ गांवों में तो सरकारी जमीन इतना अधिक अधिग्रहण हो रहा है कि गांव वाले भी अब इससे परेशान हो गए हैं. इसी कड़ी में बुधवार को गुस्साए ग्रामीणों ने जिला मुख्यालय का घेराव किया.

By

Published : Jun 5, 2019, 3:14 PM IST

गुस्साए ग्रामीणों ने कलेक्ट्रेट में किया हंगामा

गरियाबंद: जिला बनते ही आसपास के गांवों में खाली जमीनों पर सरकारी कार्यालय बनाने का सिलसिला चल पड़ा है. कुछ गांवों में तो सरकारी जमीन इतना अधिक अधिग्रहण हो रहा है कि गांव वाले भी अब इससे परेशान हो गए हैं. इसी कड़ी में बुधवार को गुस्साए ग्रामीणों ने जिला मुख्यालय का घेराव किया.

गुस्साए ग्रामीणों ने कलेक्ट्रेट में किया हंगामा

जमीन पर टिकी शिक्षा विभाग की निगाहें
दरअसल सढोली गांव की कई एकड़ भूमि पर जिले के लिए 132 केवी सब स्टेशन बनाया गया. नगर सेना कार्यालय के लिए गांव की भूमि ले ली गई. इस सब के बाद गांव में अब 8-10 एकड़ की सरकारी भूमि बची हुई थी, जिस पर शिक्षा विभाग की निगाहें गड़ी हुई है, लेकिन गांव में अब निस्तारी के लिए भी जमीन नहीं बची है. ऐसे में नाराज ग्रामीणों ने जिला मुख्यालय का घेराव किया.

ग्रामीणों को कलेक्टर का आश्वासन
मामले में आक्रोशित ग्रामीणों ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा. इसी के साथ ग्रामीणों ने अपनी समस्याओं की विस्तार पूर्वक जानकारी कलेक्टर को दी. मामले को गंभीरता से लेते हुए कलेक्टर ने भी ग्रामीणों की मांग पर सहमत नजर आए और उन्होंने आश्वासन दिया की शिक्षा विभाग अपने प्रशिक्षण केंद्र के लिए कहीं और जगह तलाशेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details