छत्तीसगढ़

chhattisgarh

गरियाबंद : चुनाव कार्य में लापरवाही करना पड़ा भारी, 17 कर्मचारियों की रुकी वेतन वृद्धि

By

Published : Jun 3, 2019, 8:51 PM IST

मतदान के पूर्व मतदान सामग्री लेने समय पर उपस्थित नहीं होने वाले कर्मचारियों पर कलेक्टर ने कार्रवाई की है. कलेक्टर ने 17 कर्मचारियों की एक साल की वेतन वृद्धि पर रोक लगा दी है.

फाइल फोटो

गरियाबंद : मतदान के पूर्व मतदान सामग्री लेने समय पर उपस्थित नहीं होने वाले कर्मचारियों पर कलेक्टर ने कार्रवाई की है. कलेक्टर ने 17 कर्मचारियों की एक साल की वेतन वृद्धि पर रोक लगा दी है.
दरअसल, लोकसभा चुनाव 2019 के लिए निर्वाचन कार्य में नियुक्त 6 पीठासीन अधिकारी और 11 मतदान अधिकारी मतदान स्थल पर निर्धारित तिथि और समय पर अनुपस्थित पाए गए थे, जिसके बाद कलेक्टर ने काम में लापरवाही करने वाले इन अधिकारियों पर कार्रवाई की है.

सामग्री लेने समय पर नहीं पहुंचे थे अधिकारी
कलेक्टर द्वारा जारी आदेश के मुताबिक इन अधिकारियों को मतदान सामग्री लेने के लिए 16 अप्रैल को कृषि उपज मंडी परिसर गरियाबंद में उपस्थित होने के लिए निर्देश दिए गए थे, लेकिन निर्धारित तिथि एवं समय पर ये अधिकारी अनुपस्थित रहे.

काम में बरती लापरवाही
मामले में इन अधिकारियों को 24 अप्रैल को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया था, लेकिन नोटिस का जवाब समाधानयुक्त नहीं पाए जाने के कारण इन्हें निर्वाचन जैसे महत्वपूर्ण कार्य में लापरवाही बरतने का दोषी पाया गया.

इन अधिकारियों की वेतन वृद्धि पर रोक

  • पीठासीन अधिकारी - निर्मल सिंह, रमेश कुमार, भागवत राम.
  • रिजर्व पीठासीन अधिकारी - मिलाप राम सोरी, मेहत्तर राम यादव, कृपाराम ध्रुव.
  • रिजर्व मतदान अधिकारी- अक्षय प्रताप सिंह भदौरिया, शशिशेखर पांडे, डिलेश्वरी साहू, हेमेन्द्र कुमार साहू, लीलाराम साहू, दयासागर गजेन्द्र, भोजलाल सागर.
  • मतदान अधिकारी - भागवत राम साहू, शंकर लाल, सतीश दुबे, राजेन्द्र कुमार.

ABOUT THE AUTHOR

...view details