छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

गरियाबंद : तेंदुए के शावकों की तस्करी करने वाले 6 आरोपी गिरफ्तार

रायपुर पुलिस ने तेंदुए की तस्करी कर रहे कुल 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इनमें से दो आरोपी रायपुर के रहने वाले हैं.

By

Published : Sep 18, 2019, 8:14 AM IST

Updated : Sep 18, 2019, 8:37 AM IST

गिरफ्तार आरोपी

गरियाबंद: पुलिस ने तेंदुए के शावकों की तस्करी कर रहे छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर उदंती अभयारण्य में दबिश देकर 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार चारों आरोपी उदंती के चरवाहे हैं. वहीं अन्य दो आरोपियों को अभनपुर से गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों के पास से दो तेंदुए के शावक बरामद किए हैं, जिसे कानूनी प्रक्रिया के बाद वन विभाग को सौंप दिया गया है.

उदंती अभ्यारण्य

मामला बुधवार 11 सितंबर का है. बताया जा रहा है कि आरोपी तेंदुए के दो शावकों को थैले में रखकर मोटरसाइकिल से रायपुर ले जा रहे थे, जिसे अभनपुर में चेकिंग के दौरान गिरफ्तार कर लिया गया. दोनों आरोपी का नाम मोहम्मद साबिर अली और राकेश निषाद बताया जा रहा है, जो रायपुर के चुनाभट्टी के रहने वाले हैं. पूछताछ में आरोरियों ने तेंदुए के बच्चे को मैनपुर के कपड़ा व्यापारी फिरोज मेमन से खरीदना बताया. सूचना मिलने पर वन विभाग की टीम ने फिरोज मेमन के घर छापामारी की.

40 हजार रुपए में किया था सौदा
पुलिस ने छापेमारी के दौरान मेमन के घर में छत पर छिपाकर रखे 14 नग पिंजरे बरामद की है. फिलहाल मेमन पुलिस की गिरफ्त से बाहर है. पुलिस की पूछताछ में तेंदुए के शावकों को बेचने वाले आरोपियों ने बताया कि उन्होंन अभयारण्य के जंगल से शावकों को चुराया था और 15 आगस्त को मेमन को 40 हजार रुपए में बेचा दिया था.

नाकेबंदी कर किया गिरफ्तार
रायपुर के एसएसपी आरिफ शेख ने बताया कि गरियाबंद के मैनपुर से तेंदुआ के शावकों को तस्करी के लिए रायपुर लाने की सूचना मिली थी. जिले के सीमावर्ती इलाकों में पुलिस की विशेष टीम गठित कर नाकेबंदी की गई. इसी दौरान टीम ने दो संदिग्धों से पूछताछ की और उनके वाहनों की जांच में शावकों को बरामद किया गया. साथ ही आरोपियों को भी गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है

Last Updated : Sep 18, 2019, 8:37 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details