छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

गरियाबंद: निर्माण कार्य में गड़बड़ी पर 6 सचिव निलंबित, 10 इंजीनियर को नोटिस जारी

ग्राम पंचायतों का औचक निरीक्षण करने बाद मुख्य कार्यपालन अधिकारी विनय कुमार सिंह ने 6 सचिवों और 10 इंजीनियर को नोटिस जारी किया है.

By

Published : Mar 20, 2020, 11:06 PM IST

ग्राम पंचायतों का औचक निरीक्षण करते CEO
ग्राम पंचायतों का औचक निरीक्षण करते CEO

गरियाबंद: 18 मार्च को जिले के मुख्य कार्यपालन अधिकारी विनय कुमार सिंह ने मैनपुर और फिंगेश्वर ने ग्राम पंचायतों का औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान निर्माण कार्य में भारी अनियमितता और गड़बड़ी पाई गई.जाडापदर और गोपालपुर के सचिवों पर राशि प्राप्त करने के उदेश्य से सड़क निर्माण के बोर्ड का कूटरचित कम्प्यूटराइज्ड फोटोग्राफ लगाने का आरोप है. इसका खुलासा होने के बाद ग्राम पंचायत जाडापदर के सचिव त्रिवेन्द्र नागेश और ग्राम पंचायत गोपालपुर के सचिव दशरुराम जगत को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया.

निर्माण कार्य में लापरवाही पर 16 कर्मचारी नपे

इसके अलावा जनपद पंचायत छुरा अंतर्गत मुख्यमंत्री समग्र ग्रामीण विकास योजनांतर्गत ग्राम पंचायतों में बने सीसी रोड निर्माण कार्यों का आकस्मिक निरीक्षण किया गया. ग्राम पंचायत पक्तियां, ग्राम पंचायत बोडराबांधा और ग्राम पंचायत कोसमी के सचिव पर सीसी रोड निर्माण कार्य के पूर्णता प्रमाण पत्र में राशि निकालने के लिए कूट रचना करने का आरोप है. ग्राम पंचायत सिरीखुर्द के सचिव सोनाराम वर्मा को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. इसके अलावा जांच के बाद कुल 6 सचिवों को निलंबित किया गया है.

जबकि 10 इंजीनियरों को नोटिस जारी किया गया है. इसके साथ ही इस मामले में जिला स्तर पर जांच समिति गठित की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details