छत्तीसगढ़

chhattisgarh

गरियाबंद में फिर मिले 5 कोरोना संक्रमित, 1 एसएफ जवान भी शामिल

By

Published : Jun 16, 2020, 4:39 PM IST

Updated : Jun 16, 2020, 5:40 PM IST

गरियाबंद में 5 और कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है. गरियाबंद में अब तक 17 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं, जिनमें से 7 लोगों को ठीक किया जा चुका है. वहीं जिले में एक्टिव केसों की संख्या 10 है.

5 new corona positive patients found in Gariaband
गरियाबंद में 5 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि

गरियाबंद:जिले में एक साथ 5 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से हड़कंप मचा गया है. छुरा ब्लॉक में 4 और देवभोग ब्लॉक में 1 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं, जिसमें एक जवान भी शामिल है. जानकारी के मुताबिक कोरोना पॉजिटिव पाया गया जवान छुरा में तैनात था. वहीं छुरा ब्लॉक में ही कामराज, सिवनी और चुरकीदादर में एक-एक पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है. बताया जा रहा है कि पॉजिटिव पाए गए लोगों में तीन मजदूर है, जो दूसरे राज्य से आकर क्वॉरेंटाइन सेंटर में रह रहे था. इसके अलावा देवभोग के बाड़ीगांव में एक पॉजिटिव मरीज मिला है.

गरियाबंद में फिर मिले 5 कोरोना संक्रमित

स्वास्थ्य विभाग ने जिला मुख्यालय से छुरा और देवभोग एक-एक टीम और अतिरिक्त एंबुलेंस रवाना की है. सभी को रायपुर भेजने की तैयारी की जा रही है. गरियाबंद से 4 मरीजों को रायपुर भेजने के लिए जा रही टीम के प्रमुख डॉ. एमएस ठाकुर ने बताया कि इन मरीजों की हिस्ट्री लेकर उन्हें रायपुर के कोविड-19 हॉस्पिटल में रखा जाएगा, इसके बाद उनकी टीम वहीं रुककर पॉजिटिव लोगों के संपर्क में लोगों को क्वॉरेंटाइन करेगी. इसके अलावा चारों जगहों पर एक 1 किलोमीटर के दायरे को कंटेनमेंट जोन बनाया जाएगा.

गरियाबंद में 5 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि

गरियाबंद में 10 एक्टिव केस

पॉजिटिव पाए गए पांच में से चार दूसरे राज्यों से लौटे हुए मजदूर हैं. वहीं छुरा में मिले कोरोना पॉजिटिव मरीज एसएफ का जवान है, जो कुछ दिन पहले ही मध्यप्रदेश के अपने गृहग्राम से लौटा है. गरियाबंद में अब तक 17 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं, जिनमें से 7 लोगों को ठीक किया जा चुका है. जबकि जिले में एक्टिव केसों की संख्या 10 है.

पढ़ें:CHHATTISGARH UPDATE: कोरबा में सबसे ज्यादा संक्रमित मरीज, एक्टिव 1700 के पार

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमितों की संख्या एक हजार 700 से ज्यादा हो गई है. अब तक 23 जिलों में कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. मंगलवार को मिले नए पॉजिटिव मरीजों के बाद एक्टिव केसों की संख्या 800 के पार हो गई है, जिनका इलाज प्रदेश के अलग-अलग कोविड अस्पताल में जारी है.

Last Updated : Jun 16, 2020, 5:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details