छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

नशे की हालत में मंदिर को पहुंचाया नुकसान, सलाखों के पीछे पहुंचा आरोपी

नशे की हालत में मंदिर को नुकसान पहुंचाने के आरोप में एक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तारी के बाद युवक को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया.

By

Published : Aug 5, 2020, 7:58 PM IST

Updated : Aug 5, 2020, 10:38 PM IST

temple
मंदिर

दुर्ग: अहिवारा विधानसभा क्षेत्र के ग्राम नंदकठी में कुछ दिन पहले मनोज निषाद अपने ससुराल आया था. वहां उसने शराब और गांजे का सेवन किया और उसके बाद घर की ओर लौट रहा था. इस दौरान नशे की हालत में वह एक मंदिर के सामने गिर गया. जिससे नाराज युवक ने मंदिर में जमकर हंगामा किया और मंदिर में रखे सामान को नुकसान पहुंचाया.

नशे की हालत में युवक ने मंदिर को पहुंचाया नुकसान

गांववाले जब दूसरे दिन मंदिर में पूजा करने के लिए पहुंचे, तो वहां उन्होंने देखा कि सामान और मूर्ति को नुकसान पहुंचाया गया था. उन्होंने तुरंत नंदिनी थाना जाकर इसकी सूचना दी. उसके बाद पुलिसकर्मी गांव पहुंचे और मंदिर के आसपास पूछताछ की. इस दौरान पुलिस को आरोपी के बारे में सुराग लगा, जिसके बाद युवक को गिरफ्तार किया. पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह अपने रिश्तेदार के पास नशा करने आया था और नशे की हालत में ही उसने यह काम किया.

पढ़ें-भूमि पूजन के बाद पीएम मोदी ने रखी राम मंदिर की नींव

नई मूर्ति की स्थापना

पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया. 5 अगस्त को जहां राम जन्म भूमि अयोध्या में भूमि पूजन का कार्यक्रम किया गया. इस दिन को शुभ मानकर पूरे गांव वालों ने उसी मंदिर में फिर से आज नई मूर्ति की स्थापना की. मूर्ति की विधिवत पूजा पाठ करके स्थापना की गई जिसमे पूरे ग्रामवासी शामिल हुए.

Last Updated : Aug 5, 2020, 10:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details