छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

दुर्गः पत्नी ने खुद को लगाई आग, बचाने पहुंचा पति भी झुलसा

भिलाई 3 थाना क्षेत्र के एकता नगर में पति-पत्नी के बीच विवाद के बाद पत्नी ने केरोसिन छिड़ककर खुद पर आग लगा ली. पत्नी को बचाने के प्रयास में पति भी आग में झुलस गया, जिसके बाद पड़ोसियों ने इलाज के लिए दंपति को सेक्टर-9 अस्पताल में भर्ती कराया है.

By

Published : May 17, 2020, 5:08 PM IST

woman-tried-to-commit-suicide
महिला ने की आत्महत्या की कोशिश

दुर्गः भिलाई 3 थाना क्षेत्र के एकता नगर में शुक्रवार को एक महिला ने खुद पर केरोसिन छिड़ककर आग लगा ली. बताया जा रहा कि आर्थिक तंगी और बेरोजगारी को लेकर खाना खाने के बाद दंपति के बीच विवाद हुआ था. जिसके बाद महिला कमरे में गई और खुद को आग के हवाले कर दिया.

आग लगाने के बाद नीलू ने चीखना शुरू किया, जिसकी चीख सुनकर पति खिलावन वर्मा उसे बचाने का प्रयास करने लगा. इस दौरान वो भी आग की चपेट में आ गया. दंपति के चीखने की आवाज सुनकर पड़ोसी आ गए और उन्हें झुलसी हालत में सेक्टर-9 अस्पताल में भर्ती किया गया. आग की चपेट में आने से नीलू 85 फीसदी और खिलावन 70 फीसदी झुलस गए हैं.

दंपति का इलाज जारी

एएसआई रोशन बघेल ने बताया कि, विवाद के बाद पत्नी ने आग लगाकर आत्महत्या का प्रयास किया और उसे बचाने के लिए पति उससे लिपट गया. घटना के वक्त मौजूद बेटा हर्षित ने पिता के कहने पर पानी का ड्रम नीचे गिरा दिया, जिसके बाद दंपत्ति पानी में लेट गए और इससे आग बुझ गई. दोनों को गंभीर हालत में सेक्टर 9 अस्पताल के बर्न यूनिट में भर्ती किया गया है.

आर्थिक तंगी की वजह से शुरू हुआ विवाद

लॉकडाउन के पहले घर लौट कर आया था पति पुलिस की पूछताछ के बाद पता चला कि खिलावन 21 मार्च को घर लौट आया था. वह नागपुर में किसी फैक्ट्री में नौकरी करता है. वह दोबारा महाराष्ट्र नहीं जा पाया इससे घर में आर्थिक तंगी आ गई. यहां भी उसे कोई काम नहीं मिला इसी बात पर पति-पत्नी के बीच रोजना विवाद होता रहता था. इसके बाद विवाद के चलते पत्नी नीलू ने अपने आप को आग के हवाले कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details