छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Oct 30, 2019, 9:33 PM IST

Updated : Oct 30, 2019, 10:12 PM IST

ETV Bharat / state

दुर्ग : मिक्स डबल्स बैडमिंटन प्रतियोगिता में लाए गोल्ड, सरकार से मदद की आस

नेपाल में आयोजित हुए मिक्स डबल्स बैडमिंटन कॉम्पिटिशन में भिलाई के रहने वाले वेंकट और जूही ने शानदार प्रदर्शन करते हुए गोल्ड मेडल अपने नाम किया है.

वेंकट और जूही को मिक्स डबल्स बैडंमिटन काम्पीटीशन में मिला गोल्ड

दुर्ग:भिलाई के खिलाडियों ने एक बार फिर अंतर्राष्टीय स्तर पर भिलाई सहित प्रदेश का नाम रौशन किया है. नेपाल में आयोजित हुए मिक्स डबल्स बैडंमिटन काम्पीटीशन में भिलाई के रहने वाले वेंकट और जूही ने शानदार प्रदर्शन करते हुए प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल अपने नाम किया. इतना ही नहीं इसके बाद बहरीन टूर्नामेंट में भी दोनों के शानदार प्रदर्शन से भारत को गोल्ड मेडल मिला.

वेंकट और जूही को मिक्स डबल्स बैडंमिटन काम्पीटीशन में मिला गोल्ड

कई देश हुए शामिल
दोनों ही प्रतियोगिताओं में भारत सहित इंडोनेशिया, थाईलैंड, नेपाल और भूटान जैसे कई देशों की टीमों ने हिस्सा लिया था, जिन्हें पछाड़ते हुए भिलाई के युवा खिलाड़ियों ने स्वर्ण पदक अपने नाम किया.

सरकार नहीं दे रही ध्यान
देश के लिए ये दोनों खिलाड़ी मेडल तो जीत रहे हैं, लेकिन राज्य शासन से अब तक इन्हें किसी भी तरह की मदद नहीं मिल पाई है, जिससे ये काफी निराश हैं. इनका कहना है कि, सरकार से यदि मदद मिलती है तो आने वाले समय में होने वाले ओलंपिक में बेहतर प्रदर्शन कर पाएंगे.

2007 से खेल रहे ये होनहार
साल 2007 से खेल रहे मिक्स डबल्स के ये खिलाड़ी भारत को अंतर्राष्टीय प्रतियोगिताओं में तीन गोल्ड मेडल दिला चुके हैं, लेकिन अफसोस की इन्हें अब तक सरकार से सिर्फ आश्वासन ही मिलता आया है.

पढ़ें-बस्तरवासियों को लगा जोर का झटका, सपना बनकर रह गई उड़ान योजना

कलेक्टर ने दिया आश्वासन
इस संबंध में खिलाड़ियों ने राज्य शासन तक अपनी आवाज पहुंचाने के लिए कलेक्टर अंकित आनंद से भी मुलाकात की. कलेक्टर ने खिलाड़ियों को सहयोग देने का आश्वासन भी दिया है और कहा है कि, '26 जनवरी को दोनों खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया जाएगा'.

Last Updated : Oct 30, 2019, 10:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details