छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

दुर्ग में यातायात पुलिस की अनोखी कार्रवाई, बिना हेलमेट वालों से कराई सफाई

दुर्ग पुलिस ने सोमवार को चलानी कार्रवाई के दौरान एक ऐसी अनोखी कार्रवाई (Unique action of traffic police in Durg) की, जो शहर में कौतूहल का विषय बनी रही. दरअसल ग्लोब चौक के चारो तरफ दुर्ग पुलिस के अधिकारी और जवानों ने मोर्चा संभाला. इस कार्रवाई का नेतृत्व एसपी अभिषेक पल्लव स्वयं कर रहे थे. सड़क से जो भी दोपहिया चालक बिना हेलमेट के गुजर रहे थे, उनकी धरपकड़ की गई. चालानी कार्रवाई के दौरान जिन्होंने जुर्माना दिया, उन्हें तो छोड़ दिया गया. लेकिन जो लोग जुर्माना नहीं दे रहे थे, ऐसे लोगों से पुलिस ने जुर्माना के बजाए उनसे श्रमदान करवाया. durg latest news

By

Published : Dec 20, 2022, 4:07 PM IST

Updated : Dec 20, 2022, 7:00 PM IST

Cleaning done by those without helmets
दुर्ग में यातायात पुलिस का की अनोखी कार्रवाई

हेलमेट नहीं पहनने वालों पर कार्रवाई

दुर्ग:दुर्ग में लगातार हो रहे सड़क हादसों से मौतों के मद्देनजर पुलिस ने विशेष चेकिंग अभियान चलाया है. हेलमेट की अनिवार्यता को लेकर सोमवार को भिलाई के ग्लोब चौक में बिना हेलमेट के दुपहिया वाहन चालकों के विरुद्ध दुर्ग पुलिस ने एक अनोखी कार्रवाई (Unique action of traffic police in Durg) की. ग्लोब चौक में पुलिस की कार्रवाई के दौरान दुर्ग एसपी अभिषेक पल्लव भी मौजूद रहे. उन्होंने बिना हेलमेट वाले वाहन चालकों को वाहन चलाते समय हेलमेट को पहनने की समझाइश दी. साथ ही हेलमेट नहीं पहनने वालों की चालानी कार्रवाई की गई. कुछ लोगों को चालानी कार्रवाई से बचने के लिए श्रमदान करनी पड़ी. durg latest news

यह भी पढ़ें:दुर्ग भिलाई के चरोदा बस स्टैंड में दर्दनाक सड़क हादसा, युवक की मौत

चालानी कार्रवाई से बचने लोगों ने किया श्रमदान: चलानी कार्रवाई के दौरान जिन्होंने जुर्माना दिया, उन्हें तो छोड़ दिया गया. लेकिन जो लोग जुर्माना नहीं दे पा रहे थे, उनके लिए एक नई तरकीब दुर्ग पुलिस के द्वारा आजमाई गई. ऐसे लोगों से पुलिस ने जुर्माना के बजाए उनसे श्रमदान करवाया (Cleaning done by those without helmets). चौक के आसपास जो पॉलिथीन या कचरा था, उसे उठवाकर एक जगह एकत्रित करवाया गया. जिसके बाद फिर बकायदा पुलिस अधीक्षक ने सेनेटाइजर से उनके हाथ भी साफ करवाया.

हेलमेट पहनने की दी गई समझाइश: इसके बाद उन्हें हेलमेट की अनिवार्यता और उसकी उपयोगिता बताकर उन्हें छोड़ दिया गया. इस कार्रवाई के दौरान सात सौ से ज्यादा लोग ऐसे थे, जो कि हेलमेट नहीं पहन रखे थे और उन्हीं लोगों से श्रमदान करवाकर हेलमेट पहनने की समझाइश दी गई.

पुलिस ने चलाया हेलमेट युक्त और पॉलिथीन मुक्त अभियान:कार्यवाई के दौरान दुर्ग एसपी अभिषेक पल्लव ने बताया कि "दुर्ग भिलाई को हेलमेट युक्त और पॉलिथीन मुक्त करने का अभियान दुर्ग पुलिस के द्वारा चलाया जा रहा है. इस अभियान में अधिकांश लोगों का सहयोग पुलिस को मिल रहा है. लोग भी हेलमेट को लेकर जागरूक हो रहे हैं और यह कार्रवाई लगातार जारी रहेगी."

Last Updated : Dec 20, 2022, 7:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details