छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

दुर्ग में 19 अप्रैल तक बढ़ा टोटल लॉकडाउन

दुर्ग में कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए 6 अप्रैल से 14 अप्रैल तक लॉकडाउन लगाया गया था. लेकिन दुर्ग में कोरोना के केस कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं. जिसे देखते हुए प्रशासन लॉकडाउन 19 अप्रैल तक बढ़ा दिया गया है.

By

Published : Apr 13, 2021, 4:05 PM IST

total lockdown in durg till 19 April
दुर्ग में लॉकडाउन बढ़ा

दुर्ग: एक तरफ जहां पूरे देश में लॉकडाउन लगाने को लेकर सियासत जारी है. वहीं छत्तीसगढ़ में 2021 में लॉकडाउन से प्रभावित पहले जिले में लॉकडाउन की मियाद बढ़ा दी गई. दुर्ग में कोरोना पॉजीटिव मरीजों संख्या थमने का नाम नहीं ले रही है. पिछले पांच दिनों में मरीजों की संख्या लगातार बढ़ी है. दुर्ग कलेक्टर ने दूसरे लॉकडाउन की तारीखों का एलान करते हुए कहा है कि 6 अप्रैल से शुरू हुआ लॉकडाउन अब 14 अप्रैल को नहीं बल्कि 19 अप्रैल तक जारी रहेगा.

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर समेत 20 जिलों में अब तक लॉकडाउन लगाया जा चुका है. जिनमें से कई जिलों में लॉकडाउन अप्रैल के अंतिम सप्ताह मतलब 23 से 24 अप्रैल तक के लिए लगाया गया है. बता दें कि बीजेपी शाषित राज्यों में लॉकडाउन को लेकर बीजेपी लगातार यह दावा कर रही है कि लॉकडाउन कोरोना से निजात का माध्यम नहीं है.

कोरोना के बीच छत्तीसगढ़ के सबसे बड़े अस्पताल मेकाहारा के जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर

कलेक्टर ने की ये अपील

दुर्ग कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने लॉकडाउन की तारीख बढ़ाते हुए लोगों से अपील की है कि लॉकडाउन के नियमों का पालन करें. घर में रहे सुरक्षित रहें. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन की वजह से कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में कमी आई है. इस लिहाज से लॉकडाउन के सकारात्मक परिणाम सामने आ रहे हैं. लोग यदि इसी तरह कुछ दिनों तक संयम बरतेंगे तो हम सब मिलकर कोरोना से मजबूती से मुकाबला कर पाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details