छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

दुर्ग में ब्लैक फंगस से तीसरी मौत, 15 का इलाज जारी

कोरोना संक्रमण के बाद ब्लैक फंगस ने अपना कहर बरपा है. दुर्ग में ब्लैक फंगस से एक और महिला की मौत हो गई. महिला का इलाज रायपुर में चल रहा था. जिले में अब तक तीन मरीजों की ब्लैक फंगस से मौत हो चुकी है. वहीं 15 मरीजों का इलाज जारी है.

By

Published : May 21, 2021, 10:52 PM IST

Updated : May 22, 2021, 10:25 AM IST

third-death-due-to-black-fungus-in-durg
दुर्ग में ब्लैक फंगस से तीसरी मौत, 15 का इलाज जारी

दुर्ग:कोरोना संक्रमण के बाद ब्लैक फंगस ने अपना कहर बरपा है. जिले में शुक्रवार को फिर एक बार ब्लैक फंगस से एक महिला की मौत हो गई. जिले में ब्लैक फंगस से तीसरी मौत सामने आया है. मृतक महिला का रायपुर के निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था. जिले में फिलहाल 15 मरीज ब्लैक फंगस से संक्रमित हैं. भर्ती मरीजों का जिले के विभिन्न अस्पतालों में इलाज जारी है.

ब्लैक फंगस से महिला की मौत

मिनी इंडिया कहे जाने वाले भिलाई में ब्लैक फंगस के अब तक सबसे ज्यादा मरीज मिल चुके है. ब्लैक फंगस से एक महिला की रायपुर के निजी अस्पताल में मौत हो गई. मृतक महिला (चौहान ग्रीन वैली), नेहरू नगर निवासी मेडिकल व्यवसायी की पत्नी माधुरी रत्नानी बताया जा रहा है. कोरोना संक्रमण के बाद माधुरी को रायपुर के रामकृष्ण केयर हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. जंहा उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई.

'केंद्र ने राज्यों से ब्लैक फंगस को महामारी घोषित करने को कहा, लेकिन छत्तीसगढ़ ने अब तक इसे महामारी घोषित नहीं किया'

20 दिनों से वेंटिलेटर पर थी महिला

मृतक महिला पिछले 20 दिनों वेंटिलेटर पर थी. इसी दौरान कोरोना के साथ ब्लैक फंगस के संक्रमण का पता चला. चिकित्सकों ने अपने स्तर पर कोशिश में कोई कसर नहीं छोड़ा. लेकिन महिला को नहीं बचाया जा सका. रायपुर के अस्पताल में उन्होंने दम तोड़ दिया.

जिले में ब्लैक फंगस से अब तक 3 की मौत

दुर्ग जिले में ब्लैक फंगस से अब तक 3 लोगों की मौत हो चुकी है. जिसमें एक पुरुष और दो महिला शामिल हैं. वहीं 15 से अधिक मरीज ब्लैक फंगस से संक्रमित हैं. जिनका विभिन्न अस्पतालों में इलाज जारी है. जिला प्रशासन ब्लैक फंगस से निपटने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है.

Last Updated : May 22, 2021, 10:25 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details