छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

'चिटफंड कंपनियों पर सिर्फ लगाम नहीं निवेशकों के पैसे भी वापस दिलाएगी सरकार'

गृहमंत्री कहा कि जनता की कमाई लूटने वाली चिटफंड कंपनियों के खिलाफ जल्द ही वे कार्रवाई करेंगे. इसके साथ ही गृहमंत्री ने कहा कि निवेशकों का एक-एक पैसा वापस दिलाने के लिए उनकी सरकार कोशिश कर रही है.

By

Published : May 29, 2019, 3:21 PM IST

Updated : May 29, 2019, 5:44 PM IST

गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू

दुर्ग:छत्तीसगढ़ सरकार ने अपने घोषणा पत्र पर अमल करते हुए जल्द ही चिटफंड कंपनियों पर कार्रवाई की बात कही है. मामले में बुधवार को गृहमंत्री कहा कि जनता की कमाई लूटने वाली चिटफंड कंपनियों के खिलाफ जल्द ही वे कार्रवाई करेंगे. इसके साथ ही गृहमंत्री ने कहा कि निवेशकों का एक-एक पैसा वापस दिलाने के लिए उनकी सरकार कोशिश कर रही है.

चिटफंड कपंनियों पर सिर्फ लगाम नहीं निवेशकों के पैसे वापस दिलाएगी सरकार: गृहमंत्री

पुलिस चला रही अभियान
गृहमंत्री ने कहा कि चिटफंड कंपनियों के खिलाफ पुलिस ने अभियान चलाया है. इसके तहत अलग-अलग राज्यों में पुलिस विभाग की टीम को भेजा गया है. पुलिस चिटफंड कंपनी के संचालकों की तलाश में दिल्ली, कोलकाता, झारखंड, मुंबई, बिहार और महाराष्ट्र में जांच कर रही है.

रकम डबल करने का झांसा
मामले में प्रदेश के गृहमंत्री ने बताया कि प्रदेश की भोली-भाली जनता से उनकी मेहनत की कमाई को डबल करने का झांसा देकर उनसे रकम लेकर फरार होने वाली चिटफंड कंपनियों को चिन्हित किया जा रहा है. दुर्ग पुलिस द्वारा चिटफंड के कई ममालों में मुख्य आरोपी समेत सह-आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है. इसी तरह आगे भी गरीबों के साथ ठगी करने वालों को गिरफ्तार किया जाएगा.

पैसा वापस दिलाने की कोशिश
गृहमंत्री ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार की तरह प्रदेश सरकार भी निवेशकों का पैसा वापस दिलाने के लिए पूरी कोशिश कर रही है. इसके लिए प्रदेश सरकर ने एक टीम का गठन कर उसे अध्ययन के लिए महाराष्ट्र भेज दिया है. गृहमंत्री ने कहा कि वे मुख्यमंत्री के निर्देश पर पूरी प्रक्रिया अपना रहे हैं, जो भी निर्देश होगा उस पर काम किया जाएगा.

Last Updated : May 29, 2019, 5:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details