छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

NSPCL हादसा: संप में गिरे इंजीनियर का 6 घंटे बाद मिला शव

भिलाई इस्पात संयंत्र परिसर NSPCL पावर प्लांट-2 में सोमवार शाम को बड़ा हादसा हो गया. एक सब इंजीनियर की स्लैब टूटने से पानी में गिरने से मौत हो गई. 6 घंटे के बाद NDRF और दमकल ने इंजीनियर का शव रेस्क्यू कर निकाला.

By

Published : Mar 2, 2021, 9:20 PM IST

Updated : Mar 4, 2021, 3:04 PM IST

sub-engineer-dies-after-falling-in-nspcl-power-plant-in-bhilai
भिलाई स्टील प्लांट

भिलाई: भिलाई इस्पात संयंत्र परिसर NSPCL पावर प्लांट-2 में सोमवार शाम बड़ा हादसा हो गया. प्लांट की रीडिंग लेने जा रहे सब इंजीनियर की स्लैब टूटने से पानी में गिरने से मौत हो गई. हादसे के बाद NDRF और BSP की फायर ब्रिगेड टीम ने रातभर युवा इंजीनियर की तलाश की. 6 घंटे बाद सब इंजीनियर जी किशोर बाबू की लाश मिली. सब इंजीनियर की मौत की खबर मिलने के बाद प्लांट में हड़कंप मच गया.

NSPCL हादसा: संप में गिरे इंजीनियर का 6 घंटे बाद मिला शव

सब इंजीनियर जी किशोर बाबू कूलिंग वाटर में वायबरेशन की मानिटरिंग करने के लिए गए थे. वापसी में वे कूलिंग टावर वाक से आ रहे थे. अचानक वाक-वे का स्लब टूटा और वे डेन में गिर गए. ड्रोन में 4 मीटर तक गहरा पानी है और वो बहुत तेज गति से बहता है.

दो साल पहले ही ज्वाइन किया

आंध्रप्रदेश के रहने वाले किशोर बाबू NSPCL पावर प्लांट-2 में दो साल पहले ही सब इंजीनियर के पद पर ज्वाइन किया था. भट्ठी थाना प्रभारी भूषण एक्का ने बताया कि रात करीब 8 बजे निरिक्षण के लिए निकले थे, जहां पानी में गिर गए थे. NDRF और BSP की फायर बिगेड टीम ने तलाश शुरू की तो करीब 2 बजे उनकी लाश मिली है. फिलहाल शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

भिलाई के केमिकल फैक्ट्री में लगी आग पर पांच घंटे बाद पाया गया काबू

पुलिस को देर से मिली सूचना

BSP प्रबंधन पर अक्सर लापारवाही का आरोप लगता है. इस बार भी BSP ने अपनी लापरवाही दिखाते हुए पुलिस को देर रात सूचना दी. थाना प्रभारी एक्का ने बताया कि उन्हें 10 बजे रात में हादसे की सूचना दी गई. इसके बाद भट्ठी थाना की टीम वहां पहुंच कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया. पोस्टमार्टम के बाद पुलिस मामले की जांच करेगी.

Last Updated : Mar 4, 2021, 3:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details