छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कोटा से वापस लाए गए छात्र-छात्राएं पहुंचे दुर्ग, सरकार को किया धन्यवाद

By

Published : May 7, 2020, 1:01 PM IST

Updated : May 7, 2020, 1:49 PM IST

कोटा से वापस छत्तीसगढ़ लाए गए स्टूडेंट्स को प्रदेश के अलग-अलग जिले में क्वॉरेंटाइन किया गया था. अब उन्हें घर भेजा जा रहा है. इसी कड़ी में बिलासपुर में क्वॉरेंटाइन किए गए दुर्ग के स्टूडेंट्स वापस अपने घर लौट आए हैं. दुर्ग पहुंचने वाले स्टूडेंट्स ने खुशी जाहिर करते हुए राज्य सरकार को धन्यवाद दिया है.

Students reaching durg thank the state government
कोटा से वापस लाए गए छात्र-छात्राएं पहुंचे दुर्ग

दुर्ग: राजस्थान के कोटा में पढ़ रहे स्टूडेंट्स को वापस छत्तीसगढ़ लाया गया था. साथ ही सभी को अलग-अलग जिले में क्वॉरेंटाइन किया गया था. ऐसी ही दुर्ग के स्टूडेंट्स को बिलासपुर में क्वॉरेंटाइन किया गया था, जिन्हें वापस दुर्ग भेज दिया गया है. बिलासपुर से दुर्ग लौटे स्टूडेंट्स अपने घर पहुंचकर काफी खुश हैं.

कोटा से वापस लाए गए छात्र-छात्राएं पहुंचे दुर्ग

बता दें कि 28 अप्रैल को दुर्ग जिले के 138 स्टूडेंट्स छत्तीसगढ़ पहुंचने के बाद बिलासपुर में क्वॉरेंटाइन किए गए थे, जिन्हें राज्य सरकार की मदद से दुर्ग लाया गया है. कुल 9 स्कूल बस के माध्यम से सभी स्टूडेंट्स को दुर्ग के बीआईटी कॉलेज लाया गया, जहां से सभी को परिजनों को सौंपा दिया गया है. वहीं दुर्ग पहुंचने पर सभी स्टूडेंट्स ने अपनी खुशी जाहिर की है.

बिलासपुर से दुर्ग पहुंचे स्टूडेंट्स

पढ़ें :कोटा से प्रदेश लौटने के बाद 136 छात्र अपने घर पहुंचे, अब होम क्वॉरेंटाइन

दुर्ग पहुंचने वाले स्टूडेंट्स ने खुशी जाहिर करते हुए राज्य सरकार को धन्यवाद दिया है. जिला प्रशासन ने दुर्ग पहुंचे स्टूडेंट्स के लिए व्यवस्था पहले ही कर रखी थी. स्टूडेंट के समान उठाने के लिए कर्मचारी भी लगाए गए थे. वहीं सुरक्षा में पुलिस भी तैनाती की गई थी. जिला प्रशासन और शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने परिजनों से बच्चों के घर पहुंचने पर 14 दिन क्वॉरेंटाइन में रहने का शपथ पत्र जमा करवाया है. साथ ही उन्हें कोविड-19 का स्टीकर देकर घर के बाहर लगाने को कहा है, जिसपर जिला प्रशासन की टीम लगातार निगरानी करेगी.

स्टूडेंट्स को भरवाया गया शपथ पत्र
Last Updated : May 7, 2020, 1:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details