छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

दुर्ग: PDS के चावल में हेराफेरी के आरोप में गोदाम संचालक गिरफ्तार

दुर्ग पुलिस ने छापामार कार्रवाई करते हुए एक चावल व्यापारी के गोदम से गरीबों में बंटने वाला 61 बोरियों में 2 टन से अधिक PDS चावल जब्त किया है. साथ ही संबंधित व्यापारी को भी गिरफ्तार कर लिया है.

By

Published : May 3, 2020, 12:29 AM IST

rice-trader-arrested-for-manipulating-pds-rice
PDS के चावल में हेराफेरी

दुर्ग: सरकार कोरोना महामारी की इस घड़ी में गरीबों की मदद कर रही है. इसी समय का कुछ व्यापारी गलत फायदा उठा रहे हैं. इसी के तहत सिटी कोतवाली क्षेत्र स्थित हटरी बाजार के अनाज लाइन में चावल व्यापारी अजय जैन की दुकान पर पुलिस ने छापामार कार्रवाई की. जहां से PDS के चावल की हेराफेरी करते पकडा है. बता दें कि पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि व्यापारी गरीबों में बांटे जाने वाले चावल को दूसरी बोरियों में भरकर दूसरे राज्य में भेज रहा है.

PDS के चावल में हेराफेरी

सरकार गरीबों की मदद करने के लिए लगातार प्रयास कर रही है. लगातार कोशिश की जा रही है कि कोई भी गरीब भूखा न सोए. ऐसे में कुछ व्यापारी अपना फायदा देखते हुए गरीबों का हक छीन रहे हैं. सूचना के आधर पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक ऑटो से का चावल जब्त किया. ऑटो चालक से पूछताछ के बाद चावल व्यापारी अजय जैन के गोदाम पर पुलिस ने दबिश दी.जहां 61 बोरियों में 2 टन से अधिक PDS चावल रखा गया था. जिसके बाद पुलिस ने चावल व्यापारी अजय जैन को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत कार्रवाई की है.

पुलिस ने अग्रिम कार्रवाई के लिए खाद्य विभाग को मामला सौंप दिया है, जिसकी रिपोर्ट आने के बाद संचालक पर आगे की कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि यह कोई पहला मामला नहीं है, जब दुर्ग पुलिस ने PDS चावल में हेराफेरी करने वाले को पकड़ा है. इसके पहले भी पुलिस ने PDS चावल की हेराफेरी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की है. हालांकि, खाद्य विभाग की कागजी खामियों के चलते अनाज व्यपारियों पर कोई ठोस कार्रनाई नहीं की जा सकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details