छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

दर्री तालाब में मछली पकड़ रहे लोगों को राजस्व टीम ने पकड़ा

भिलाई के दर्री तालाब में अवैध रूप से जाल बिछाकर मछली पकड़ने वालों के खिलाफ राजस्व विभाग की टीम ने कार्रवाई की है. नगर निगम ने उन शरारती तत्वों को पकड़ा है. साथ ही पकड़ी गई मछलियों को भी जब्त कर लिया गया है.

By

Published : Jan 18, 2021, 5:30 PM IST

revenue department action
राजस्व टीम की कार्रवाई

दुर्ग: नगर निगम भिलाई के औद्योगिक क्षेत्र दर्री तालाब में कुछ शरारती तत्व अवैध रूप से जाल बिछाकर मछली पकड़ रहे थे. जिन्हें निगम की टीम ने पकड़ा है. आरोपियों के पास से पकड़ी गई मछली को जब्त कर लिया गया है. जोन 4 क्षेत्र के तालाब में अवैध रूप से मछली पकड़ने की शिकायत पर कार्रवाई करने राजस्व विभाग की टीम पहुंची थी. मछली पकड़ने वालों को दोबारा ऐसा न करने की समझाइश दी गई है.

भिलाई नगर निगम के जोन 4 शिवाजी नगर क्षेत्र के दर्री तालाब में सुबह कुछ लोग जल बिछाकर मछली पकड़ने का काम कर रहे थे. इसकी सूचना निगम प्रशासन को मिलते ही राजस्व विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई. इसके बाद अज्ञात लोगों के पकड़े हुए करीब 20 मछली और मछली पकड़ने वाली जाली के साथ को जब्त कर लिया है. निगम की टीम ने अवैध रूप से मछली न पकड़ने की चेतावनी दी है.

पढ़ें-सरकार और उद्योगपतियों से बिजली बिल वसूल करने में नाकाम बिजली विभाग

पार्षद ने की थी शिकायत

जोन 4 के दर्री तालाब में अक्सर मछली पकड़ने की शिकायत मिलती रहती है. जब क्षेत्र के पार्षद ने अज्ञात लोगों को मछली पकड़ते देखा तो उन्होंने इसकी सूचना नगर निगम को दी. इसके बाद निगम की राजस्व टीम मौके पर पहुंचकर कार्रवाई की है. मछली पकड़ने के लिए निगम क्षेत्र में तालाब चयनित किए गए हैं. जिसका ठेका निविदा या अन्य माध्यम से दिया जाता है. मछुआरा सहकारी समितियों को मछली पकड़ने के लिए प्राथमिकता प्रदान की गई है. अवैध रूप से मछली पकड़ने वालों के खिलाफ निगम की साल भर में यह पहली बड़ी कार्रवाई है

ABOUT THE AUTHOR

...view details