छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

भिलाई: SAIL में VRS के लिए पहले चरण में 40 दूसरे में 83 कर्मियों ने दिया आवेदन

सेल की ओर से एक बार फिर VRS के लिए आवेदन मांगे गए हैं. जिसमें में दो चरणों में 40 और 83 लोगों ने आवेदन दिए हैं.

By

Published : Jul 30, 2020, 2:06 PM IST

Updated : Jul 30, 2020, 2:24 PM IST

sail vr scheme
भिलाई स्टील प्लांट

दुर्ग:स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड ने नियमित कर्मचारियों की संख्या कम करने के लिए स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (VRS) को लेकर आवेदन मांगे हैं . सेल ने दो चरणों में VRS के लिए कर्मचारियों से आवेदन मांगे हैं, जिसमे पहले में 40 और दूसरे चरण में 83 कर्मियों ने VRS लिए आवेदन दिया है.

भिलाई स्टील प्लांट

BSP से दिए गए ज्यादा आवेदन
सेल ने सभी नियमित कर्मचारियों के आवेदन स्वीकार कर लिए हैं. इनमे भिलाई इस्पात संयंत्र के 4 अधिकारियों ने VRS के लिए आवेदन दिया है, जिसे सेल ने स्वीकार लिया गया है. इसके अलावा बड़े अधिकारियों का आवेदन सेल से मुहर लगने के बाद स्वीकृत किया जाएगा. भिलाई इस्पात संयंत्र से ज्यादा कर्मियों ने आवेदन किया था, लेकिन सभी के आवेदन को स्वीकृत नहीं किया गया है.

20 अफसर ग्रेड के अधिकारियों ने भी दिया आवेदन

भिलाई इस्पात संयंत्र में 18 जुलाई तक जिन कर्मचारियों ने वीआरएस के लिए आवेदन किया था, उसमें से 40 के आवेदन को स्वीकृति दे दी गई है. जिसमे तकरीबन 20 अफसर ग्रेड के अधिकारियों ने भी वीआरएस के लिए आवेदन किया था. उनमें से 4 अधिकारियों के आवेदन को स्वीकृत कर लिया गया है. महाप्रबंधक ग्रेड के अधिकारियों के आवेदन को सेल कॉरपोरेट ऑफिस भेज दिया गया है. अधिकारियों के VRS पर मुहर दिल्ली कॉरपोरेट ऑफिस से स्वीकृति किया जाएगा. VRS लेने वालों में अधिकांश अधिकारी टाउनशिप के हैं.

भिलाई स्टील प्लांट

VRS की तारीख बढ़ाकर 18 से 25 जुलाई हुई

SAIL ने VRS लेने के लिए आवेदन की तारीख 18 जुलाई से बढ़ाकर 25 जुलाई तक कर दी थी. जिसमे 83 कार्मिकों ने VRS के लिए आवेदन किया. इन कमर्चारियों के आवेदन को दिल्ली सेल ऑफिस भेज जाएगा. उसके बाद स्वीकृति होकर आने के बाद पूरी प्रक्रिया की जाएगी.

Last Updated : Jul 30, 2020, 2:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details