छत्तीसगढ़

chhattisgarh

दुर्ग केंद्रीय जेल के अस्पताल में फंदे से लटकता मिला कैदी , जांच शुरू

By

Published : Jun 20, 2020, 7:27 PM IST

Updated : Jun 20, 2020, 8:31 PM IST

केंद्रीय जेल अस्पताल में एक कैदी का फंदे से लटकता शव मिला है. मृतक कैदी शिवा योगी बेमेतरा जिले के परपोड़ी गांव का रहने वाला था. मृतक के परिजनों ने मामले की जांच और दोषियों पर कार्रवाई की मांग की है.

prisoner-found-hanging-from-trap
फंदे से लटकता मिला कैदी

दुर्ग: केंद्रीय जेल के अस्पताल में कैदी का फंसी पर लटकता शव मिला है. जिसके बाद जेल प्रबंधन में हड़कंप मच गया है. प्रबंधन की माने तो कैदी ने खुद फांसी लगाई है. जेल प्रबंधन ने पुलिस को भी कैदी के फांसी लगाकर आत्महत्या करने की सूचना दी थी. मामला पद्मनाभपुर चौकी पुलिस का है. पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर लिया है. साथ ही आगे की जांच शुरू कर दी है.

फंदे से लटकता मिला कैदी

जानकारी के अनुसार मृतक कैदी शिवा योगी बेमेतरा जिले के परपोड़ी गांव का रहने वाला था. बेमेतरा जिले से उसे दुर्ग जेल में शिफ्ट किया गया था. उसे हत्या के मामले में सजा सुनाई गई थी. जिसके बाद से वह दुर्ग के केंद्रीय जेल लाया गया था. बता दें कैदी शिवा योगी जेल के अस्पताल में साफ सफाई का काम करता था. इसके साथ ही वह जेल के अस्पताल में ही रहता भी था. मृतक के परिजनों ने मामले की जांच और दोषियों पर कार्रवाई की मांग की है.

पढ़ें:कोरबा: CSEB की जमीन से हटाए गए 40 परिवारों ने कहा- 'भरी बरसात में हमें बेघर कर दिया, कहां जाएं'

शनिवार की सुबह उसका शव डॉक्टर के रूम और बाथरूम के बीच बने दीवार की रौशनदान पर लगे रॉड से कपड़े के सहारे लटकता मिला था. प्रबंधन की माने तो फिलहाल घटना को सुसाइड माना जा रहा है. लेकिन मृतक के पास से कोई भी सुसाइड नोट नहीं मिल सका है. घटना के बाद पुलिस ने मृतक के परिजनों को घटना की जानकारी दी थी. जेल के अंदर कड़ी सुरक्षा के बीच एक कैदी का आत्महत्या कर लेना जेल प्रबंधन पर सवाल खड़े कर रहा है.

प्रदेश में यह पहला मामला नहीं है. इससे पहले अंबिकापुर में पंकज बेक सुसाइड केस मामला भी प्रदेश में काफी चर्चा में रहा था. पंकज बेक ने कथित तौर पर पुलिस हिरासत में आत्महत्या कर ली थी. जिसके बाद मामले में बीजेपी ने कांग्रेस को घेरा था. एक के बाद एक कई नेताओं ने पंकज के परिजनों से मुलाकात की थी. कुछ पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई भी हुई थी.

Last Updated : Jun 20, 2020, 8:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details