छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

दुर्ग सेंट्रल जेल में कैदी की मौत पर परिजनों ने उठाए सवाल, लगाए ये आरोप

पत्नी की हत्या करने के आरोप में सजा काट रहे कैदी की आचानक शनिवार को सिर में चोट लगने से इलाज के दौरान मौत हो गई, जिससे परिजनों ने जेल प्रशासन पर हत्या का आरोप लगाया है.

By

Published : Jun 29, 2019, 11:34 PM IST

परिजनों ने खाकी पर लगाए आरोप

दुर्ग: सेंट्रल जेल में कैदी की मौत के मामले में मृतक के परिजनों ने सवाल उठाए हैं. जेल प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए हैं. केन्द्रीय जेल में पत्नी की हत्या के आरोप में बंद कैदी की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई है. मृतक का नाम राजेन्द्र देवांगन है, जिसको न्यायालय द्वारा उम्र कैद की सजा सुनाई गई थी, जिसकी शनिवार को सिर में चोट लगने से मौत हो गई.

परिजनों ने खाकी पर लगाए आरोप

बता दें कि वह पत्नी की हत्या करने के आरोप में सजा काट रहा था, जिसको न्यायालय ने 2017 में हत्या करने के आरोप में आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी. शनिवार को कैदी के सिर में चोट लग गया, जिसको इलाज के लिए जेल अस्पताल जाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

परिजनों ने खाकी पर लगाए आरोप
पूरे घटना में मृतक कैदी के परिजनों ने जेल प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए हैं, उन्होंने कहा है कि राजेंद्र देवांगन की मौत पैर फिसलने से नहीं बल्कि किसी दूसरे कारण से हुई है. उन्होंने कहा कि जिस तरह से महज सात सीढ़ियों के फिसलने की बात जेल प्रशासन कह रहा है, जिससे सिर फटने और घुटने अंदर घुसने जैसी स्थिति निर्मित नहीं हो सकती है. उसकी मौत मारपीट की वजह से हुई है.

मामले की जांच जारी
मामले में सीएसपी विवेक शुक्ला ने बताया कि मृतक कैदी अपने सामान के लिए छत पर चढ़ रहा था. उसी दौरान सीढ़ी से फिसलकर सिर के भार में गिरने से उसकी मौत हुई है. मामले की जांच जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details