छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : May 17, 2021, 11:11 PM IST

ETV Bharat / state

CG Teeka एप पर लोड पड़ने से डाउन हुआ पोर्टल, लोगों को हुई परेशानी

दुर्ग में कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए युवाओं ने काफी उत्साह देखा जा रहा है. लेकिन छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से बनाए गए cgteeka एप में रजिस्ट्रेनशन नहीं होने से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा.

portal got down due to load on cg teeka app
पोर्टल फेल होने से लोगों को हुई परेशानी

दुर्ग: छत्तीसगढ़ सरकार ने टीकाकरण के लिए cgteeka नाम का पोर्टल लॉन्च किया है. जिसमें रविवार को दिन भर कड़ी मशक्कत के बावजूद युवाओं का रजिस्ट्रेशन नहीं हो पाया. जिसके बाद कई युवा सोमवार को भी लगातार रजिस्ट्रेशन करते रहे. लेकिन बहुत से युवाओं का रजिस्ट्रेशन नहीं हो पाया. क्योंकि पोर्टल पूरी तरह से डाउन हो गया था. दुर्ग ही नहीं बल्कि कई जिलों में सर्वर डाउन हुआ होने से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा. भिलाई में कोरोना टीकाकरण के लिए 20 सेंटर बनाए गए हैं. जहां वैक्सीनेशन किया जा रहा है.

पोर्टल फेल होने से लोगों को हुई परेशानी

सीजी टीका पोर्टल में पंजीयन कराने वाले 18 साल से ज्यादा उम्र के लोगों के लिए 20 सेंटर बनाए गए हैं. भिलाई नगर निगम की ओर से बनाए इन सेंटरों में सीजी टीका पोर्टल में पंजीयन कराने वालों को ही टीका लगाया जा रहा है. इस दौरान कुछ तकनीकी दिक्कतें देखी गई. जिसमें वैरिफिकेशन में देर होना या सर्वर डाउन जैसी तकनीकी समस्या सामने आई. सुधार के बाद तेजी के साथ काम हो रहा है.

CG TEEKA एप के जरिए बड़ी संख्या में कोरोना वैक्सीन लगवाने पहुंच रहे लोग

590 लोगों को लगा टीका

सीजी टीका एप में रजिस्ट्रेशन करने के बाद वैक्सीनेशन में तेजी आई है. भिलाई 3 स्थित कन्या उच्चतर माध्यमिक शाला में 120 लोगों को टीका लगाया जा चुका है. वहीं रेलवे स्कूल चरोदा में 100 लोगों को टीका लग चुका है. इसके साथ ही उप स्वास्थ्य केंद्र चरौदा में 80 और यूपीएससी चरोदा में 100 लोगों को वैक्सीन लग चुकी है. वहीं एनएसपीसीएल में 90 लोगों को टीका लगाया गया. इस तरह सोमवार को कुल 590 युवाओं को दोपहर 2 बजे तक वैक्सीन लगाई जा चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details