छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

रायपुर: बांग्लादेशी महिला के साथ एक युवक गिरफ्तार

पुलिस के मुताबिक महिला बांग्लादेश की रहने वाली है, जिसने भारत के नागरिक से से शादी कर ली थी.

By

Published : Jan 21, 2020, 11:36 AM IST

Updated : Jan 21, 2020, 3:38 PM IST

Police arrested a young man with a foreign woman
पुलिस ने विदेशी महिला के साथ युवक को किया गिरफ्तार

दुर्ग:देशभर में नागरिकता संशोधन कानून को लेकर हंगामा मच हुआ है, ऐसे में जामुल पुलिस ने एक ऐसी मिला को गिरफ्तार किया है, जिसके पास बांग्लादेश और भारत दोनों देशों का पासपोर्ट है. वहीं दोनों पासपोर्ट में महिला का नाम अलग-अलग है. जानकारी के मुताबिक महिला ने भारत में आकर शादी कर ली और यह की नागरिकता हासिल कर ली. फिलहाल पुलिस ने दोनों पति-पत्नी को गिरफ्तार कर लिया है.

बांग्लादेशी महिला के साथ एक युवक गिरफ्तार

जामुल पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी, कि हाऊसिंग बोर्ड 32 के मकान में एक संदिग्ध जोड़ा रह रहा है, जिसके आधार पर पुलिस ने उस मकान पर दबिश देकर पूछताछ की. पूछताछ में महिला ने अपना नाम आशा अख्तर उर्फ प्रिया पराड़कर बताया जिसके बाद पुलिस ने मकान की तलाशी ली. जहां महिला के दो पासपोर्ट मिले जिसमें महिला के बांग्लादेश के पासपोर्ट की अवधि भारत में रहने के लिए 29 अक्टूबर 2019 को खत्म हो चुकी थी. इसके बाद भी महिला भारत में अवैध रूप से रह रही थी. वहीं पुलिस ने आशा के पास से भारत सरकार का आधार कार्ड,पेन कार्ड,मतदाता परिचय पत्र समेत बैंक पासबुक बरामद किया है.

पढ़े: रायपुर: 19 टंकियों से आज नहीं होगी पानी की सप्लाई

जानकारी के मुताबिक आरोपी आशा ने हेमेन्द्र पराड़कर के साथ 5 अक्टूबर 2017 को आर्य समाज में शादी कर ली थी. वहीं महिला पिछले 5 साल से छत्तीसगढ़ में ही रह रही थी. हेमेन्द्र को पता था कि प्रिया बाग्लादेश की रहने वाली है. जिसके बाद हेमेन्द्र ने अपना और प्रिया के शादी का पंजीयन करा लिया. साथ ही प्रिया का भारतीय नागरिकता और पासपोर्ट बनाने के लिए फर्जी दस्तावेज भी बनवा लिए. फिलहाल पुलिस ने दोनों पति-पत्नी के खिलाफ धोखाधड़ी, भारतीय पासपोर्ट अधिनियम धारा 12(1) और विदेशी विषयक अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी है.

Last Updated : Jan 21, 2020, 3:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details