छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

भिलाई के व्यापारी चलाएंगे 'नो मास्क, नो सामान' अभियान

कोरोना के संक्रमण की रोकथाम के लिए अब भिलाई निगम क्षेत्र के व्यापारी नो मास्क, नो सामान अभियान चलाएंगे. इस संबंध में व्यापारी संघ, सब्जी मंडी व्यवसायी, होजियारी मार्केट, फल व्यवसायी, चेंबर ऑफ कॉमर्स और टाउनशिप के व्यापारियों की निगम ने बैठक ली. बढ़ते कोरोना संक्रमण के प्रभावी रोकथाम के लिए कोरोना गाइडलाइन का व्यवसायिक क्षेत्रों में कड़ाई से पालन कराने कहा गया.

By

Published : Mar 25, 2021, 9:57 PM IST

no-mask-no-product-traders-will-run-awareness-campaign-in-bhilai-durg
कोरोना को लेकर भिलाई के व्यापारी चलाएंगे अभियान

दुर्ग/भिलाई: कोरोना के संक्रमण की रोकथाम के लिए अब भिलाई निगम क्षेत्र के व्यापारी नो मास्क, नो सामान अभियान चलाएंगे. इस संबंध में व्यापारी संघ, सब्जी मंडी व्यवसायी, होजियारी मार्केट, फल व्यवसायी, चेंबर ऑफ कॉमर्स और टाउनशिप के व्यापारियों की निगम ने बैठक ली. बढ़ते कोरोना संक्रमण के प्रभावी रोकथाम के लिए कोरोना गाइडलाइन का व्यवसायिक क्षेत्रों में कड़ाई से पालन कराने कहा गया.

कोरोना की रफ्तार पर लगाम कसने बैठक

कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे और निगम आयुक्त ऋतुराज रघुवंशी के निर्देश पर बैठक आयोजित की गई थी. बैठक का प्रमुख उद्देश्य सार्वजनिक और व्यवसायिक क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण की रफ्तार पर लगाम लगाना है. उपायुक्त अशोक द्विवेदी ने बैठक में कहा कि कोरोना संक्रमित की संख्या भिलाई में तेजी से बढ़ रही है. सबसे ज्यादा खतरा मार्केट और सार्वजनिक क्षेत्रों में है. कोई भी एक दुकानदार अगर संक्रमित होता है तो अन्य दर्जनों को संक्रमित करने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता.

सामूहिक प्रयास से रोकथाम

मार्केट क्षेत्र में बड़ी संख्या में लोगों का आना-जाना लगा होता है. दुकानदार, क्रेता से सीधे संपर्क रहता है. ऐसे में अधिक सावधान और जागरूक रहने की आवश्यकता है. सामूहिक प्रयास से कोरोना की रोकथाम की जा सकती है. इसके लिए जरूरी है कि कोरोना गाइडलाइन और जिला प्रशासन के निर्देशों का पालन स्वयं करें और दूसरों को भी कराएं. मार्केट में बिना मास्क लगाए आने वाले लोगों का प्रवेश वर्जित करें. मास्क नहीं लगाए होने पर सामान का लेन देन न करें. दुकानों में सैनिटाइजर की व्यवस्था हो. बाजारों में दुकानदार सामान अपने दुकान के भीतर रखें. सोशल डिस्टेंस का पालन कराने लोगों से अपील करें. मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंस का पालन कराने लगातार लाउडस्पीकर के माध्यम से अपील करें और इससे संबंधित स्टीकर इत्यादि दुकानों में चस्पा करें.

बेकाबू हुआ कोरोना: दुर्ग में धारा 144 लागू

संक्रमित होने पर न छुपाएं जानकारी

कोई भी दुकानदार यदि कोरोना संक्रमित होता है तो उसकी जानकारी तत्काल बिना छुपाए निगम को दें, ताकि समय रहते कांटेक्ट ट्रेसिंग किया जा सके. उन्होंने स्ट्रीट वेंडर्स की ऑन द स्पॉट कोविड जांच में अधिक से अधिक सहयोग प्रदान करने के लिए कहा. बैठक में पावर हाउस सब्जी मार्केट के शिव कुमार प्रजापति, अब्दुल बाबुल पवार, पावर हाउस सब्जी मंडी से शेखर सोनकर, गोरख प्रजापति, सब्जी व्यापारी गंगा प्रसाद विश्वकर्मा और दिलीप साहू, आकाशगंगा सब्जी मंडी सुपेला से राकेश और अरविंद कुमार गुप्ता, सेक्टर 6 ए मार्केट के महामंत्री उत्तम चंद जैन, टाउनशिप प्रभारी चेंबर ऑफ कॉमर्स के नरेश वाधवानी और पावर हाउस सब्जी मंडी के उमेश तादुलकर मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details